logo-image

नई दिल्ली: जंतर मंतर पर एमएसपी गारंटी कानून को लेकर किसानों का प्रदर्शन, पुलिस ने सभी को सिंघु बॉर्डर छुड़वाया

नई दिल्ली: जंतर मंतर पर एमएसपी गारंटी कानून को लेकर किसानों का प्रदर्शन, पुलिस ने सभी को सिंघु बॉर्डर छुड़वाया

Updated on: 02 Feb 2022, 01:15 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानून के स्थगित होने बावजूद किसान एमएसपी गारंटी कानून की मांग सरकार से कर रहें हैं। इसी बीच बुधवार सुबह एमएसपी गारंटी कानून की मांग को लेकर कुछ किसान दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने पहुंचे, जिन्हें पुलिस ने बस में बिठा कर सिंघु बॉर्डर पर छुड़वा दिया है।

जंतर मंतर पर किसान हाथों में पैम्पलेट लिए हुए थे जिनपर लिखा हुआ था कि, किसानों की मजबूरी है, एमएसपी जरूरी है। इस प्रदर्शन में एक महिला भी मौजूद थी, वहीं कुछ बुजुर्ग किसान भी शामिल थे।

हालांकि जंतर मंतर पर मौजूद दिल्ली पुलिसकर्मियों ने जब यह प्रदर्शन देखा तो तुरन्त हरकत में आकर एक बस मंगवाई, इसके बाद सभी प्रदर्शनकरियों को बस में बिठा कर जंतर मंतर से ले गए और सिंघु बॉर्डर पर छोड़ दिया।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि, सुबह 6-7 लोग जंतर मंतर पर इकट्ठा हुए और प्रदर्शन करने लगे, इसके बाद हमने उन्हें मना किया और सभी को सिंघु बॉर्डर पर छुड़वा दिया।

इससे पहले भी एमएसपी पर सीधे कानून बनाने व मृत किसानों के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर कुंडली में आंदोलनरत किसानों के एक जत्थे ने रविवार को जुलूस के रूप में दिल्ली के जंतर मंतर की ओर प्रस्थान किया, लेकिन सिंघु बॉर्डर के पास ही किसानों के जत्थे को दिल्ली पुलिस ने रोक लिया और वापस भिजवाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.