logo-image

दिल्ली के किसान परेशान, घोषणा के बावजूद अभी तक नहीं मिला मुआवजा: दिल्ली कांग्रेस

दिल्ली के किसान परेशान, घोषणा के बावजूद अभी तक नहीं मिला मुआवजा: दिल्ली कांग्रेस

Updated on: 27 Jan 2022, 10:05 PM

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी तमाम वायदे कर रही है वहीं पंजाब के अंदर अरविंद केजरीवाल दिल्ली के कामों को भी गिना रही है। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस सरकार को घेरने में जुट गई है, इस बार कांग्रेस ने किसानों का मुद्दा उठाकर अरविंद केजरीवाल को घेरा।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि, बे मौसम बारिश से दिल्ली के किसानों की फसल लगातार दूसरे सीजन में भी बर्बाद हो गई है लेकिन मुआवजा देने के नाम पर सीएम के झूठ का खेल दिल्ली से लेकर पंजाब तक चालू है।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार के साथ कुछ किसान नेता भी मौजूद रहे, वहीं कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल को किसान विरोधी तक कह दिया।

कांग्रेस के मुताबिक, पिछले वर्ष बारिश से चौपट हुई फसल पर प्रति हेक्टेयर 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा करने के बावजूद दिल्ली सरकार ने किसी भी किसान को मुआवजा नहीं दिया है। वहीं केजरीवाल किसानों के जिस मुआवजे का ढ़िढोरा पंजाब में पीट रहे हैं, मीडिया में उसकी घोषणा करने के सिवाय कुछ नहीं किया। मुआवजे के लिए डिस्ट्रिक्ट कार्यालय में किसानों के पेपर जमा हैं, लेकिन किसी किसान को मुआवजा नहीं दिया गया।

अनिल कुमार ने आगे कहा कि, सीएम केजरीवाल दिल्ली के किसानों को मुआवजा देने के नाम पर पंजाब में झूठी बयानबाजी कर रहे हैं। पंजाब में झूठे दावे करने की बजाय केजरीवाल यह बताएं कि दिल्ली के किसानों को मुआवजा कब देंगे?

दिल्लीवासियों के साथ किसानों को धोखा देने के बाद केजरीवाल पंजाब में किसानों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। पंजाब के किसानों से अपील की कि केजरीवाल के झूठे दावे और खोखले वायदों के झांसे में न आएं, दिल्ली की बदहाल हालत सबके सामने है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.