logo-image

दिल्ली पुलिस ने कोविड मानदंडों के उल्लंघन के लिए 2.5 लाख से अधिक किये चालान

दिल्ली पुलिस ने कोविड मानदंडों के उल्लंघन के लिए 2.5 लाख से अधिक किये चालान

Updated on: 27 Aug 2021, 09:15 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने इस साल 19 अप्रैल से 26 अगस्त के बीच राष्ट्रीय राजधानी में कोविड मानदंडों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 2,68,645 चालान किए हैं।

डेटा से पता चला है कि उनमें से 2,35,768 चालान मास्क नहीं पहनने वालों को लेकर, 28,539 चालान सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर, 1,415 चालान शराब, पान, गुटखा आदि के सेवन के लिए, 1463 चालान बड़े सार्वजनिक समारोहों या सभाओं के लिए और 1,460 चालान थूकने के लिए जारी किए गए थे।

गुरुवार को कुल 1044 चालान जारी किए, जिनमें से 918 चालान मास्क नहीं पहनने पर, 52 चालान सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने पर, 9 चालान थूकने के लिए और 65 चालान शराब, पान, गुटखा, तंबाकू आदि के सेवन के लिए जारी किए गए।

दिल्ली में 2020 की शुरूआत से अब तक कोविड महामारी की चार लहरें देखी गई हैं। इस साल अप्रैल-जून के बीच सबसे घातक लहर, जिसने दिल्ली सरकार को इस साल 19 मार्च को लॉकडाउन करने के लिए प्रेरित किया था।

डेढ़ महीने के तालाबंदी के बाद, शहर ने चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलना शुरू कर दिया और अंतत: कुछ शर्तों के साथ सार्वजनिक गतिविधियों की अनुमति दी गई। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए), जो शहर में कोविड प्रबंधन की देखभाल करता है, ने शहर को फिर से खोलने की अनुमति दी, अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कोविड के उचित मानदंडों का पालन किया जाए।

डीडीएमए ने इस महीने की शुरूआत में कोरोना ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (जीआरएपी) भी लागू किया था।

डीडीएमए के तहत, स्थिति की गंभीरता के आधार पर चार प्रकार के अलर्ट स्तर होते हैं। इन स्तरों के आधार पर, राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में कोविड-19 मामलों पर अंकुश लगाने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.