logo-image

गणतंत्र दिवस : संभावित आतंकी हमले की खुफिया सूचना के बाद दिल्ली में सुरक्षा कड़ी

गणतंत्र दिवस : संभावित आतंकी हमले की खुफिया सूचना के बाद दिल्ली में सुरक्षा कड़ी

Updated on: 19 Jan 2022, 12:20 AM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस से पहले शहर में संभावित आतंकी हमले की खुफिया सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा इंतजाम मजबूत कर दिए हैं।

दिल्ली पुलिस के शीर्ष सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ऐसे मौकों पर (गणतंत्र दिवस) दिल्ली पुलिस हमेशा अलर्ट करती है। हम किसी भी खतरे का मुकाबला करने के लिए चेकिंग बढ़ाते हैं।

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने एक आदेश में कहा कि रिपोर्टों के अनुसार, कुछ आपराधिक या असामाजिक तत्व या भारत के विरोधी आतंकवादी आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

अस्थाना ने कहा कि एहतियात के तौर पर पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग ग्लाइडर, मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी), मानव रहित विमान प्रणाली (यूएएस), माइक्रो-लाइट एयरक्राफ्ट, जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मो के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दूर से संचालित विमान, गर्म हवा के गुब्बारे, छोटे आकार के संचालित विमान, क्वाडकॉप्टर या यहां तक कि विमान से पैरा-जंपिंग आदि रोक दी गई है।

अधिकारी ने कहा, लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पुलिस कर्मियों को सड़कों पर गश्त तेज करने के लिए तैनात किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.