logo-image

दिल्ली में ऑटो चोरों के अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, 10 वाहन बरामद

दिल्ली में ऑटो चोरों के अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, 10 वाहन बरामद

Updated on: 28 Nov 2021, 09:05 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने ऑटो चोरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और दिल्ली-एनसीआर इलाके और अन्य जगहों से चोरी की आठ महंगी कारें और दो मोटरसाइकिलें बरामद की हैं। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी के मुताबिक, 20 नवंबर को सूचना मिली थी कि दिल्ली-एनसीआर के इलाके में वाहन चोरी करने वाले सिराज, गुड्डू और यामीन नाम के तीन ऑटो चोर अपराध करने आएंगे।

पुलिस की टीम गठित की गई, जिसने जाल बिछाकर चोरी की होंडा सिटी कार में आ रहे तीनों आरोपियों को पकड़ लिया। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और उनकी निशानदेही पर चार और चोरी की लग्जरी कारें (होंडा एकॉर्ड/हुंडई क्रेटा) बरामद की गईं। पुलिस ने कहा कि पुलिस हिरासत के दौरान दो और कारें और रेकी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली 2 लग्जरी बाइक भी बरामद की गईं।

सिराज को बेंगलुरु ले जाया गया, जहां से उसके कहने पर एक और चोरी की हुई मारुति बलेनो कार बरामद हुई।

साल 2020 में गैंग लीडर सिराज ने जानबूझकर ओएलएक्स के माध्यम से होंडा एकॉर्ड कार से खरीदी और इस कार को एक कबाड़ डीलर को बेच दिया, ताकि वह अपराध करने के लिए इसकी नंबर प्लेट और रजिस्ट्रेशन पेपर का इस्तेमाल कर सके। इसके बाद उसने पंजाबी बाग इलाके से एक और होंडा एकॉर्ड कार चुरा ली, उसके इंजन नंबर और चेसिस नंबर के साथ छेड़छाड़ की और उस कार की नंबर प्लेट लगा दी, जिसे उसने पहले ओएलएक्स के जरिए खरीदा था।

आरोपितों से पूछताछ में यह भी पता चला कि गिरोह का सरगना गुलाम नबी निवासी संभल, यूपी का है, जिसे आरोपी चोरी की कारों की आपूर्ति करते थे। मास्टरमाइंड ने उन्हें एक टैब (चाबियों की क्लोनिंग के लिए इस्तेमाल किया), विभिन्न आकारों की चाबियां और अन्य ताला तोड़ने वाले उपकरण प्रदान किए और कार की चाबियों की क्लोनिंग के बारे में जानकारी भी दी।

पुलिस ने कहा, तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

बरामद किए गए वाहन- एक होंडा सिटी, तीन हुंडई क्रेटा, एक होंडा एकॉर्ड, एक मारुति बलेनो, एक मारुति ईको, एक हुंडई सैंट्रो, दो मोटरसाइकिल के अलावा कारों की 18 रिमोट चाबियां, एक टैब और अन्य कार तोड़ने वाले उपकरण थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.