logo-image

5 दिन और ईडी हिरासत में रहेंगे सत्येंद्र जैन, कोर्ट ने बढ़ाई अवधि

5 दिन और ईडी हिरासत में रहेंगे सत्येंद्र जैन, कोर्ट ने बढ़ाई अवधि

Updated on: 09 Jun 2022, 12:10 PM

नई दिल्ली:

मनी लान्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हिरासत अवधि को पांच दिन और बढ़ा दिया गया है।

ईडी अधिकारियों ने सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया और पांच और दिन की हिरासत मांगी।

कोर्ट में ईडी के अधिकारी ने कहा, छापे के दौरान हमने कई चीजें बरामद कीं, जिनको लेकर जैन से पूछताछ होनी है।

दलील सुनने के बाद, अदालत ने ईडी की याचिका को स्वीकार कर लिया और जैन की हिरासत को पांच दिन के लिए बढ़ा दिया।

ईडी ने हाल ही में जैन और उनके रिश्तेदारों समेत करीबी दोस्तों के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपये नकद और 1.80 किलो वजन के सोने के 133 सिक्के बरामद हुए थे। इनके अलावा, कई जरूरी दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड भी जब्त किए गए।

ईडी ने कहा था कि जिन लोगों के खिलाफ छापेमारी की गई, उन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से धन शोधन में मंत्री की सहायता की थी।

एजेंसी ने कहा, हमने अंकुश जैन, वैभव जैन, नवीन जैन और सिद्धार्थ जैन, राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक, लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के अध्यक्ष जीएस मथारू, जो प्रूडेंस ग्रुप ऑफ स्कूल्स चलाते हैं, योगेश कुमार, ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक राम प्रकाश, अंकुश जैन के ससुर और और लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के ठिकानों पर छापेमारी की।

जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। 31 मई को ट्रायल कोर्ट ने उन्हें 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.