logo-image

सिसोदिया हैं भविष्य के केंद्रीय शिक्षा मंत्री : आप

सिसोदिया हैं भविष्य के केंद्रीय शिक्षा मंत्री : आप

Updated on: 26 Feb 2023, 02:55 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी का कहना है कि मनीष सिसोदिया भविष्य में पूरे देश के शिक्षा मंत्री होंगे। पार्टी के मुताबिक दिल्ली के शिक्षा मॉडल को कमजोर करने के लिए मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा रहा है। यह दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की नहीं बल्कि देश के होने वाले शिक्षा मंत्री की गिरफ्तारी होगी।

पार्टी प्रवक्ता व विधायक सौरभ भारद्वाज ने रविवार को कहा कि मनीष सिसोदिया के ऊपर लगाए गए आरोप हास्यास्पद हैं। अगर कोई 10 हजार करोड़ रुपए रिश्वत लेता तो वो पैसा कहीं तो रखा होता।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि केंद्र सरकार को सीएम अरविंद केजरीवाल से इतना डर लग रहा है कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री को गिरफ्तार करने की तैयारी की गई है। आप के पार्षदों के घरों में पुलिस वाले आकर बैठ गए हैं। इससे बिल्कुल साफ है कि पुलिस को मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से डर लग रहा है। अगर मनीष सिसोदिया पर झूठे आरोप लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने से डर नहीं लगता तो देश को देखने दें कि क्या हो रहा है।

सौरभ भारद्वाज ने पार्टी मुख्यालय में कहा कि आज ये लोग मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाले हैं। उनके ऊपर लगाए गए आरोप न सिर्फ झूठे हैं, बल्कि हास्यास्पद भी हैं। कहा जा रहा है कि मनीष सिसोदिया ने 10 हजार करोड़ रुपए की रिश्वत ली है। क्या यह संभव है, अगर इतना पैसा मनीष सिसोदिया ने लिया होता तो वो पैसा कहीं तो रखा होता। उस पैसे से प्रॉपर्टी खरीदी होती, कुछ संपत्ति बनाई होती या किसी कंपनी में इन्वेस्ट किया होता, कुछ तो सबूत होता। मनीष सिसोदिया के ऊपर कई दिनों से छापे पड़ रहे हैं। उनपर सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स ने छापा मारा। उनके घर, लॉकर, दफ्तर में कुछ नहीं मिला। सीबीआई ने सोचा कि शायद मनीष सिसोदिया ने अपने पैतृक गांव में जमीन खरीदी होगी। लेकिन वहां पर भी 1 रुपये का अवैध पैसा नहीं मिला। इसके बावजूद कहा जा रहा है कि मनीष सिसोदिया ने 10 हजार करोड़ रुपये की रिश्वत ली है।

भारद्वाज ने कहा कि मैं यह पूछना चाहता हूं कि आपने कभी किसी भ्रष्टाचारी को सुबह 6 बजे उठकर सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण करते देखा है। स्कूलों में जाकर यह देखता हो कि बच्चों की पढ़ाई ठीक से हो रही है या नहीं। बच्चों को डेस्क, क्लासरूम, टॉयलेट व पढ़ाई की फैसिलिटी सही से मिल रही है या नहीं। भ्रष्टाचारी लोग रात को शराब और शवाब में मस्त होकर सोते हैं और सुबह आराम से उठते हैं।

उन्होंने कहा कि यह गिरफ्तारी दिल्ली के शिक्षा मंत्री की गिरफ्तारी नहीं है, बल्कि यह देश के होने वाले शिक्षा मंत्री की गिरफ्तारी होगी। ये लोग सोचते हैं कि जिस तरीके से मनीष सिसोदिया गरीबों के बच्चों को पढ़ा रहे हैं और अब गरीबों के बच्चे भी पढ़ रहे हैं। ऐसे में वे भारतीय जनता पार्टी की एक से दूसरे को लड़ाने नफरत फैलाने की झूठी राजनीति के अंदर नहीं आएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.