News Nation Logo

पंजाब में आप की सरकार बनी तो सभी महिलाओं को देंगे 1 हजार रुपये महीना : केजरीवाल

पंजाब में आप की सरकार बनी तो सभी महिलाओं को देंगे 1 हजार रुपये महीना : केजरीवाल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Nov 2021, 07:25:01 PM
New Delhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चंडीगढ़: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को वादा किया कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) 2022 के विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है, तो वह पंजाब की सभी महिलाओं के खातों में हर महीने 1,000 रुपये ट्रांसफर करेगी।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि बुजुर्ग महिलाओं को मासिक वृद्धावस्था पेंशन में 1,000 रुपये की बढ़ोतरी मिलेगी।

पंजाब के अपने समकक्ष चरणजीत चन्नी को फर्जी केजरीवाल करार देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम है।

राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने मोगा शहर में एक जनसभा में घोषणा करते हुए कहा, 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को यह लाभ मिलेगा, जो समाज में महिलाओं के आर्थिक उत्थान में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

उन्होंने कहा कि अगर किसी परिवार में तीन महिला सदस्य हैं, तो प्रत्येक को हर महीने 1,000 रुपये मिलेंगे।

इस चुनावी वादे के लिए संसाधन जुटाने के बारे में आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि पैसा किसी भी सरकार के लिए कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा, आप सरकार, अगर पंजाब में सत्ता में आती है, तो सभी माफियाओं से झिड़क कर धन का प्रबंधन करेगी।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब का भविष्य उज्‍जवल है, बशर्ते कि राज्य सरकार के पास अच्छे इरादे और विकास के लिए सही ²ष्टिकोण हो। उन्होंने कहा कि इस बार पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनाव की दिशा महिलाएं तय करेंगी।

आप की नीतियों और कार्यक्रमों को दोहराने की कोशिश कर रहे चन्नी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, एक नकली केजरीवाल से सावधान रहें। उनके शब्दों पर मत जाओ। मैं लोगों से किए गए अपने सभी वादे निभाता हूं।

2017 में, आप 117 सदस्यीय विधानसभा में 20 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Nov 2021, 07:25:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.