News Nation Logo

मोदी सरकार की महंगाई ने किचन में धारा 144 लगा दी : पवन खेड़ा

मोदी सरकार की महंगाई ने किचन में धारा 144 लगा दी : पवन खेड़ा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Nov 2021, 02:00:02 AM
New Delhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस के अनुसार केंद्र सरकार ने किचन में धारा 144 लगा दी है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मंगलवार को कहा, भूख, महंगाई, गरीबी इश्क मुझसे कर रही, एक होती तो निभाता तीनों मुझपर मर रहीं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो हालात इस देश के किए देश में टमाटर-प्याज की किचन में 144 धारा लगी हुई है। पिछले साल के मुकाबले अब कीमत कहीं ज्यादा है। दिल्ली में टमाटर 100 रु से ज्यादा बिका है। लेकिन देश का मुद्दा कुछ और है। देश में बात कुछ और पर हो रही है।

उन्होंने कहा कि प्याज 50, शिमला मिर्च 100-120 रुपए प्रति किलों में बिक रही है। सब्जियों में दाम आसमान छू रहे हैं। चप्पल पर भी जीएसटी बढ़ाया जा रहा है, रेडीमेड-कपड़ों पर ज्यादा टैक्स वसूला जा रहा है।

पवन खेड़ा ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, मोदी जी तो एक साल बाद अपनी गलती स्वीकार करते हैं, लेकिन खामियाजा मध्यवर्ग भुगतता है। 7 साल का कार्यकाल उनकी गलतियों का सिलसिला भर है और कुछ नहीं। नोटबन्दी से शुरू हुआ सिलसिला ऐसा है की घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है।

खेड़ा ने कहा कि हम विपक्षी धर्म निभा रहे हैं। महंगाई के मुद्दे पर सरकार का ध्यान खींचना चाहते हैं। पीएम कहते हैं कि उनकी तपस्या में कमी रही। लेकिन महंगाई आसमान छू रही है।

केंद्र सरकार निश्चिंत है क्योंकि उसे पता है कि लोगों के गुस्से से कैसे निपटना है। वो एक दूसरे के खिलाफ गुस्सा भड़काते हैं, जाति पर, धर्म पर राजनीति करते हैं।

वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रचार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिए बयान पर पलटवार करते हुए पवन खेड़ा ने कहा, केजरीवाल की भाषा दिल्ली को भी अब पसंद नहीं आ रही है। पंजाब को बिलकुल पसंद नहीं आएगी। वहां बोलते हैं कि 1000 रुपये देंगे, क्या दिल्ली में दिया? वहां कहते हैं टीचर्स की समस्या हल कर देंगे और दिल्ली में कॉलेजों के शिक्षकों की सैलरी नहीं मिल पा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Nov 2021, 02:00:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.