News Nation Logo

3 जनवरी से फिर से शुरू होने वाली भारत जोड़ो यात्रा के रूट का कांग्रेस ने किया निरीक्षण

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Dec 2022, 12:35:01 PM
New Delhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर से दिल्ली में विश्राम पर है। 3 जनवरी से दिल्ली से फिर से शुरू होकर यात्रा यूपी में प्रवेश करेगी। इसको लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की यात्रा के रूट का निरीक्षण करने में लगे हुए हैं।

इस क्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने शास्त्री पार्क, सीलमपुर रूट का निरीक्षण किया और कहा कि 24 तारीख को जब यात्रा दिल्ली पहुंची, तो लोगों का अपार जनसमर्थन हमने देखा। राहुल जी के साथ लाखों लोग चले। स्वभाविक है कि 3 तारीख को भी यही उम्मीद है।

राहुल गांधी की यात्रा 3 तारीख को हनुमान जी मंदिर यमुना बाजार वाले मरघट वाले बाबा से लोहे के पुल से होते हुए शास्त्री पार्क, सीलमपुर, गोंडा होते हुए गोकुल पुरी होते हुए लोनी की तरफ आगे बढ़ेगी। फिर उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। उसी रूट का निरीक्षण करने हम सब आए हुए हैं। हम देख रहे हैं कि रोड में कोई ऐसी दिक्कत ऐसी परेशानी तो नहीं है जहां प्रशासन को हमें अवगत कराना है। वहां प्रशासन को अवगत कराएंगे और जो भूमिका कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की है वह भूमिका हम लोग निभाएंगे।

अंत में अनिल चौधरी ने कहा कि जिस तरह से हरियाणा में हुआ, पुलिस ने जिस तरह से गैर कानूनी तरीके से कंटेनर में जाकर विजिट किया, रेकी की गई है तो सिक्योरिटी पर प्रश्न तो उठेगा। उसके बाद यात्रा दिल्ली आई तो देखा कि जहां से राहुल जी का रूट था, स्टेज पर लाने का फिर वह रूट बदला गया। जिस तरह से उनका एस्कॉर्ट होना चाहिए था, वह एस्कॉर्ट नहीं मिला, सुरक्षा चक्र नहीं मिली। इस देश का इतना बड़ा राजनीतिक चेहरा राष्ट्रीय स्तर का लीडर विपक्ष का चेहरा यदि आज सड़कों पर है तो सरकार की जिम्मेदारी बनती है सुरक्षा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Dec 2022, 12:35:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.