logo-image

कांग्रेस ने मणिपुर आतंकी हमले की निंदा कर, केंद्र को राष्ट्र सुरक्षा में असमर्थ बताया

कांग्रेस ने मणिपुर आतंकी हमले की निंदा कर, केंद्र को राष्ट्र सुरक्षा में असमर्थ बताया

Updated on: 13 Nov 2021, 11:45 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने मणिपुर के चुरचांदपुर में शनिवार को हुए हमले में भारतीय सेना का एक कर्नल, उनके परिवार में दो लोग पत्नी और बेटे साथ ही असम राइफल्स के चार जवानों के शहीद होने पर शोक संवेदना जाहिर किया है। पार्टी ने इस मसले पर केंद्र सरकार को राष्ट्र की सुरक्षा करने में असमर्थ करार दिया है।

इस मसले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि राष्ट्र की सुरक्षा करने में ये सरकार असमर्थ हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले से एक बार फिर साबित होता है कि मोदी सरकार राष्ट्र की सुरक्षा करने में असमर्थ है। शहीदों को मेरी श्रद्धांजलि और उनके परिवारजनों को शोक संवेदनाएं। देश आपके बलिदान को याद रखेगा।

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि आतंकवादियों की मणिपुर में की गई इस कायराना हरकत के खिलाफ पूरा देश एकजुट है। प्रियंका गांधी ने कहा, मणिपुर में सेना के काफिले पर आतंकी हमले का दुखद समाचार मिला। शहीद सैनिकों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि एवं उनके परिवारजनों के प्रति शोक संवेदनाएं। देश शहीदों के बलिदान को हमेशा याद रखेगा। आतंकियों की इस कायराना हरकत के खिलाफ पूरा देश एकजुट है। जय हिंद।

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने भी इस घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा, मणिपुर के चुरचांदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं। जिसमें पांच बहादुर जवानों और परिवार के दो सदस्यों की जान चली गई। उनकी शहादत को सलाम और शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

इसके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भी हमले की निंदा की करते हुए केंद्र के इस मसले में उचित कार्रवाई की मांग की है। जयराम रमेश ने कहा, यह घटना पूरी तरह से चौंकाने वाली और दुखद है। उम्मीद है कि जिम्मेदार लोगों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

गौरतलब है कि मणिपुर में सेना के काफिले पर शनिवार को आतंकियों द्वारा घात लगाकर हमला किया गाया। यह हमला इस क्षेत्र में वर्षों में हुए सबसे घातक हमलों में से एक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.