logo-image

कार्यकर्ताओं से बोले राहुल: कांग्रेस सब्र सिखाती है

कार्यकर्ताओं से बोले राहुल: कांग्रेस सब्र सिखाती है

Updated on: 22 Jun 2022, 04:55 PM

नई दिल्ली:

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों द्वारा पांच दिनों की पूछताछ के बाद राहुल गांधी ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और ईडी के साथ अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा, उन्होंने उनके सभी सवालों का धैर्यपूर्वक जवाब दिया।

सांसदों और विधायकों सहित कांग्रेस के नेता बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए एकत्र हुए, जिनसे ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में पांच दिनों तक पूछताछ की।

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी सब्र सिखाती है। मैं 2004 से काम कर रहा हूं, सचिन पायलट यहां बैठे हैं, रणदीप यहां हैं, सिद्धारमैया जी यहां हैं।

राहुल ने कांग्रेस नेताओं का उदाहरण दिया, जो शीर्ष पद पर बैठने का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि सचिन पायलट की नजर मुख्यमंत्री पद पर है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस कार्यकर्ता जानते हैं कि पार्टी को धैर्य की जरूरत है, लेकिन दूसरी तरफ आपको सिर्फ बीजेपी का हवाला देते हुए उनके सामने झुकना होगा।

ईडी द्वारा पूछताछ पर राहुल गांधी ने कहा, उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं इतनी देर तक कैसे बैठ सकता हूं। मैंने सोचा कि उन्हें सच न बताऊं। लेकिन मैंने कहा, मैं विपासना करता हूं, इसलिए वे विपासना के बारे में पूछने लगे।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुख्यालय में राहुल गांधी से पांच दिनों तक पूछताछ की गई, जो मंगलवार को रात करीब 11 बजे तक चली।

राहुल गांधी से पांच दिन की पूछताछ में अब तक उनसे करीब 51 घंटे तक पूछताछ की जा चुकी है।

कथित तौर पर उनसे कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेंडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी।

सोनिया गांधी को भी इसी मामले में 23 जून को तलब किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.