logo-image

प्रियंका गांधी ने उठाये चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल

प्रियंका गांधी ने उठाये चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल

Updated on: 29 Jan 2022, 10:00 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी की ओर से पांच राज्यों में किये जा रहे चुनाव प्रचार के तरीके पर सवाल उठाए हैं।

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में चुनावी आरोप-प्रत्यारोप का खेल जारी है। बीजेपी के सभी बड़े नेता इन दिनों डोर-टू-डोर कैंपेन कर रहे हैं और नेताओं के साथ भारी भीड़ भी देखने को मिल रही है, जो कि कोविड-19 के दौरान खतरनाक हो सकती है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इसी को लेकर चुनाव आयोग व प्रशासन को घेरा है।

प्रियंका ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, भाजपा नेता भीड़ के साथ कैंपेन करें, नफरत भरी बातें करें। प्रशासन का कोई एक्शन नहीं। लेकिन कांग्रेस पार्टी को आज प्रयागराज में युवा घोषणापत्र जारी करने से रोका गया। सरकार के दबाव में चुनाव आयोग व प्रशासन युवाओं के एजेंडे को दबाने और लोकतंत्र को कुचलने में लगा हुआ है। निष्पक्षता?

गौरतलब है इन दिनों उत्तरप्रदेश में राजनीतिक दलों में चुनावी जंग जारी है। खुद गृह मंत्री अमित शाह लोगों के घर-घर पहुंचकर बीजेपी के लिए वोट मांग रहे हैं। बीजेपी के तमात केंद्रीय नेता डोर-टू-डोर कैम्पेन कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस का आरोप है कि उन्हें यूपी के प्रयागराज में युवा घोषणा पत्र जारी करने से भी रोक दिया गया।

इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने भी चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए थे। बघेल ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह 5 लोग के साथ डोर-टू-डोर अभियान कर रहे हैं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को उन्हें डोर-टू-डोर अभियान का ब्रांड एम्बेसेडर घोषित कर उनके वीडियो को डैमो बना देना चाहिए, वरना चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल जारी रहेंगे। उन्होंने कहा, एफआईआर सिर्फ कांग्रेस के ही मुख्यमंत्री पर क्यों?

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.