logo-image

बघेल ने दिखाई ताकत, सिंह देव भी दिल्ली में मौजूद

बघेल ने दिखाई ताकत, सिंह देव भी दिल्ली में मौजूद

Updated on: 27 Aug 2021, 10:35 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में बारी-बारी से मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर राजनीतिक संकट के बीच, सीएम भूपेश बघेल ने दिल्ली में अपने समर्थक विधायकों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में अपनी ताकत दिखाई है, जहां उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं केसी वेणुगोपाल और पीएल पुनिया से मुलाकात की।

बघेल खेमा 90 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 70 सदस्यों में से 56 विधायकों के समर्थन का दावा करता है। सरगुजा के पूर्व वंशज टीएस सिंह देव भी दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

कांग्रेस आलाकमान ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को शुक्रवार को दिल्ली में तलब किया है ताकि इस पर अंतिम फैसला किया जा सके कि शक्तिशाली ओबीसी नेता को सीएम के रूप में बने रहने दिया जाना चाहिए या टीएस सिंह देव को उनकी जगह लेनी चाहिए।

बघेल ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से तीन घंटे से अधिक समय तक मुलाकात की, क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के भीतर राजनीतिक तापमान बढ़ गया है। वहीं, पार्टी के 56 विधायकों ने बघेल का समर्थन किया है और नई दिल्ली में पार्टी आलाकमान के सामने शक्ति प्रदर्शन के लिए तैयार थे।

राज्य में 90 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के 70 विधायक हैं, लेकिन फिर भी पुरानी पार्टी के भीतर सब कुछ ठीक नहीं है क्योंकि सिंह देव बघेल को बदलने के लिए अपनी बोली में जोर दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2018 के अंत में उनसे वादा किया गया था कि बघेल के कार्यकाल के ढाई साल पूरे करने के बाद वह बघेल की कुर्सी संभालेंगे।

छत्तीसगढ़ के विश्लेषक इस बात से हैरान हैं कि कांग्रेस आलाकमान जिस तरह से मामले को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। उससे सिंह देव को पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच स्वीकार्यता और जनता के बीच अपील की कमी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.