News Nation Logo

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी का संबोधन आज, दिखेगा भारत का वैश्विक दृष्टिकोण- सुधांशु त्रिवेदी

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी का संबोधन आज, दिखेगा भारत का वैश्विक दृष्टिकोण- सुधांशु त्रिवेदी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Sep 2021, 03:10:01 PM
New Delhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की महत्वपूर्ण यात्रा के तीन चरण पूरे हो चुके हैं और इसके चौथे महत्वपूर्ण चरण के तहत आज प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक को संबोधित करेंगे।

आईएएनएस से बातचीत करते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि भारत ने वैश्विक मुद्दों पर अग्रणी भूमिका निभाई है और आज संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री का जो संबोधन होगा, उसमें भी भारत के वैश्विक दृष्टिकोण को हम सभी लोग देखेंगे।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ( 25 सितंबर ) भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे।

आईएएनएस से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिकी यात्रा के सभी चरणों का महत्व बताते हुए भाजपा राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा के पहले चरण में आर्थिक निवेश की ²ष्टि से दुनिया की 5 बड़ी कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की गई।

अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय मुलाकात को यात्रा का दूसरा महत्वपूर्ण चरण बताते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ यह पहली प्रत्यक्ष मुलाकात थी और भारत ने इस मुलाकात के दौरान आतंकवाद और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर प्रबलता के साथ अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि भारत को जिस तरह से वैश्विक स्वीकार्यता मिल रही है वो पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही भारतीय कूटनीति की सफलता का परिणाम है और यह नए युग के उदय के रूप में दिखाई पड़ रहा है।

क्वाड देशों के साथ बैठक को तीसरा महत्वपूर्ण चरण बताते हुए त्रिवेदी ने कहा कि इस बैठक में हिन्द प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर भारत के दृष्टिकोण पर चर्चा के साथ ही पर्यावरण और कई रणनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि इस बैठक में क्वाड देशों में एक अरब कोविड वैक्सीन की उपलब्धता को भी सुनिश्चित करने को कहा गया है और इसके उत्पादन एवं वितरण में भारत की भूमिका अग्रणी होगी।

दरअसल , यह संयुक्त राष्ट्र महासभा का 76 वां सत्र है और आज शाम को भारत की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे संबोधित करेंगे। महासभा की बैठक को संबोधित करने के बाद भारतीय समयानुसार आज रात को ही प्रधानमंत्री भारत के लिए रवाना हो जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Sep 2021, 03:10:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.