logo-image

कैबिनेट में नई शामिल मीनाक्षी लेखी शहरी मेहनती महिलाओं का करती हैं प्रतिनिधित्व

कैबिनेट में नई शामिल मीनाक्षी लेखी शहरी मेहनती महिलाओं का करती हैं प्रतिनिधित्व

Updated on: 07 Jul 2021, 10:20 PM

नई दिल्ली:

नई दिल्ली से दूसरी बार भाजपा की लोकसभा सदस्य मीनाक्षी लेखी प्रमुख वकील हैं, जो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सत्ता में 2014 आने से पहले भी टेलीविजन पर पार्टी का जाना-पहचाना चेहरा रही हैं।

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हुआ, जिसमें मीनाक्षी को शामिल किया गया।

2014 में नई दिल्ली से निर्वाचित होने से पहले, मीनाक्षी लेखी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं और उन्होंने अपने वक्तृत्व कौशल से सभी को प्रभावित किया था। 2019 में, वह पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के कड़े विरोध के बावजूद लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट पाने में सफल रहीं।

2019 में, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपना चौकीदार चोर है नारा देने के लिए तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना कार्रवाई की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए मामले को बंद कर दिया था कि राहुल गांधी को भविष्य में अपनी टिप्पणी के लिए अदालत को जिम्मेदार ठहराने के लिए और अधिक सावधान रहने की जरूरत है।

दिल्ली विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक लेखी राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में नियुक्त होने से पहले भाजपा की महिला शाखा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी थीं।

पार्टी नेतृत्व का मानना है कि लेखी आज की शहरी मेहनती महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं।

वह आने वाले दिनों में मोदी सरकार की प्रमुख महिला नेताओं में से एक होंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.