News Nation Logo
Banner

बिहार : नीति आयोग की रिपोर्ट पर तेजस्वी ने नीतीश को फिर से घेरा

बिहार : नीति आयोग की रिपोर्ट पर तेजस्वी ने नीतीश को फिर से घेरा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Nov 2021, 05:55:01 PM
New Delhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना:   नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार निशाना साध रहा है। इस बीच राजद के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में विकास को लेकर फिर से सवाल उठाए हैं।

तेजस्वी ने शनिवार एक बयान जारी कर तंज कसते हुए सवालिया लहजे में कहा कि वर्तमान के आंकड़ों के साथ भविष्य, वर्तमान एवं अपने भूत के 16 वर्षों का आकलन अवश्य करना चाहिए कि उन्होंने उदारीकरण के बाद भी बिहार को सबसे फिसड्डी राज्य क्यों बनाया हुआ है?

स्वास्थ्य सहित कई मामलों के सूचकांक में बिहार के नीचे आने पर राजद के नेता ने सरकार पर निशाना साधा है।

तेजस्वी ने शनिवार को एक वक्तव्य जारी करते हुए कहा कि देश-विदेश के सभी प्रतिष्ठित मूल्यांकन व मानक संस्थानों जैसे नीति आयोग, कैग, एनसीआरबी सहित कई संगठनों ने बिहार की बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, गरीबी, बेरोजगारी, शराबबंदी, भ्रष्टाचार, पलायन, प्रदूषण, विकास सहित अनेक सूचकांकों से संबंधित वैज्ञानिक आधारित शोध रिपोर्ट्स पेश की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा सभी रिपोर्ट को सही नहीं बता रहे।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि रिपोर्ट्स झूठी हैं और केवल और केवल वो और उनकी मुंह जुबानी वाली रिपोर्ट्स ही शास्वत सत्य है।

तेजस्वी ने कहा कि डबल इंजन सरकार की मानक संस्थाएं ही आंकड़ों और साक्ष्य सहित इनकी 16 वर्षों की विफलता एवं कागजी विकास को आइने में दिखा रही है। उन्होंने कहा कि यह विपक्ष के नहीं आपकी सरकार और उनकी एजेंसियों के ही आंकड़े हैं।

उन्होंने कहा, जो अपनी गलती ही स्वीकार नहीं करेगा वह उन खामियों को दूर कैसे करेगा?

यादव ने तंज कसते हुए आगे कहा, 30-40 वर्ष के भूतकाल में डूबे रहने वाले मुखिया को वर्तमान के आंकड़ों के साथ भविष्य, वर्तमान एवं अपने भूत के 16 वर्षों का आंकलन अवश्य करना चाहिए कि उन्होंने उदारीकरण के बाद भी बिहार को सबसे फिसड्डी राज्य क्यों बनाया हुआ है?

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Nov 2021, 05:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.