logo-image

इंडिगो का इमर्जेसी गेट खोलने के मामले में तेजस्वी सूर्या बोले, कांग्रेस की आलोचना का महिमामंडन नहीं करेंगे

इंडिगो का इमर्जेसी गेट खोलने के मामले में तेजस्वी सूर्या बोले, कांग्रेस की आलोचना का महिमामंडन नहीं करेंगे

Updated on: 21 Jan 2023, 08:25 PM

बेंगलुरु:

इंडियो विमान के आपातकालीन दरवाजे के खुलने की घटना पर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए बेंगलुरु दक्षिण से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद तेजस्वी सूर्या ने शनिवार को कहा कि मामले पर स्पष्टीकरण पहले ही दिया जा चुका है और वह आगे कांग्रेस की आलोचना का महिमामंडन नहीं करेंगे।

हालांकि एयरलाइन - इंडिगो ने किसी यात्री का नाम नहीं लिया, मगर उसी विमान से यात्रा करने वाले कुछ यात्रियों ने दावा किया था कि तेजस्वी सूर्या ने दरवाजा खोला था। भाजपा नेता ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी थी।

बेंगलुरु में नमो चैरिटी रन को हरी झंडी दिखाने के बाद शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए सूर्या ने कहा कि एयरलाइंस और डीजीसीए को घटना के संबंध में स्पष्टीकरण दिया गया है।

उन्होंने कहा, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा है कि यह घटना गलती से हुई थी। मेरे साथ यात्रा कर रहे तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने भी बताया कि वास्तव में क्या हुआ था। दो अन्य यात्रियों ने भी इस घटना पर स्पष्टीकरण दिया है।

सांसद तेजस्वी सूर्या ने दावा किया, मैं कांग्रेस पार्टी की आलोचना या किसी के कुछ पूछने की पृष्ठभूमि में प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता और उनकी आलोचना का महिमामंडन नहीं करना चाहता।

हाल ही में इंडिगो एयरलाइंस द्वारा एक बयान जारी किए जाने के बाद यह विवाद छिड़ गया था कि एक यात्री ने 10 दिसंबर, 2022 को अपनी चेन्नई-तिरुचिरापल्ली उड़ान का आपातकालीन द्वार खोल दिया था, जिससे विमान के प्रस्थान में दो घंटे की देरी हुई।

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार (18 जनवरी) को पुष्टि की कि पिछले महीने विमान का दरवाजा गलती से खोला गया था और इसे खोलने वाले व्यक्ति ने माफी मांगी है।

इंडिगो ने मंगलवार को कहा था कि एक यात्री ने 10 दिसंबर को गलती से चेन्नई हवाईअड्डे पर एक विमान का आपातकालीन दरवाजा खोल दिया था। एयरलाइंस ने यह भी कहा कि यात्री ने माफी मांगी थी।

हालांकि एयरलाइन ने यात्री का नाम नहीं लिया, लेकिन कुछ विपक्षी दलों ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है और दावा किया है कि इस कृत्य के लिए तेजस्वी सूर्या जिम्मेदार हैं।

नागरिक उड्डयन मंत्री ने सूर्या का नाम लिए बिना बुधवार को पुष्टि की कि जिस यात्री ने गलती से आपातकालीन दरवाजा खोल दिया था, जिससे उड़ान में दो घंटे की देरी हुई, उसने अपने कृत्य के लिए माफी मांगी है।

सिंधिया ने कहा, विपक्ष जो कह रहा है, मैं उस पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा। तथ्यों को देखना महत्वपूर्ण है। जब विमान जमीन पर था, तब गलती से दरवाजा खुल गया था और सभी जांचों के बाद उड़ान भरने की अनुमति दी गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.