logo-image

दिल्ली के स्कूल सैनिटाइजेशन, थर्मल स्कैनर के साथ छात्रों के लिए तैयार

दिल्ली के स्कूल सैनिटाइजेशन, थर्मल स्कैनर के साथ छात्रों के लिए तैयार

Updated on: 31 Aug 2021, 09:00 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी 1 सितंबर से स्कूलों को फिर से खोलने के लिए पूरी तरह तैयार है। शहर में कोविड-19 के मामलों में गिरावट के साथ, दिल्ली सरकार ने एहतियाती उपायों के साथ स्कूलों को खोलने की अनुमति दी है।

स्कूल कक्षा 9 से 12 के लिए कंपित मोड में फिर से खुलेंगे। साथ ही बुधवार से कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

स्कूलों ने क्लास रूम को सेनेटाइज करने और छात्रों की थर्मल स्कैनिंग जैसी तैयारियां शुरू कर दी हैं। छात्रों के बीच शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए विशेष सावधानी बरती जा रही है। स्कूलों ने प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधा दी है, जहां गार्ड छात्रों के तापमान की जांच करेंगे।

आरएसबीवी स्कूल के एचओएस अवधेश कुमार ने कहा, हमने सभी कक्षा कक्षों को साफ कर दिया है और छात्रों के स्कूल में प्रवेश करने के बाद कोविड के उचित व्यवहार को सुनिश्चित करने के लिए गेट पर दो गार्ड तैनात करेंगे।

शकरपुर आरएसकेवी नंबर 2 के प्रिंसिपल डॉ दया प्रकाश ने कहा, हम छात्रों के साथ भावनात्मक रूप से फिर से जुड़ना चाहते हैं क्योंकि वे महीनों बाद स्कूल आ रहे हैं। असेंबली सत्रों में उचित शारीरिक दूरी के साथ, हम उन्हें कोविड के उचित व्यवहार का पालन करने के लिए मार्गदर्शन करेंगे। हम उन्हें कोविड के उचित व्यवहार का पालन करने के लिए मार्गदर्शन करेंगे। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही छात्रों को स्कूलों के अंदर जाने दिया जाएगा। हम एसओपी के अनुसार मानदंडों का पालन कर रहे हैं।

एसके मिश्रा, डीडीई, जोन- कक ने कहा, हमने सुनिश्चित किया है कि सभी स्कूल एसओपी का पालन करें। यदि कोई छात्र किसी भी प्रकार के लक्षण के साथ पाया जाता है, तो उसे तुरंत छोड़ दिया जाएगा और माता-पिता को सूचित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमने देखा है कि माता-पिता काफी खुश और उत्साहित हैं क्योंकि कई महीनों के बाद स्कूल फिर से खुलने जा रहे हैं।

राज्य सरकार ने प्रति कक्षा 50 प्रतिशत क्षमता की अनुमति दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.