News Nation Logo

कोरोना संक्रमण के नए मामले इन राज्यों में तेजी से बढ़े, जानें कितनों ने गंवाई जान 

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों ने तनाव बढ़ा दिया है. ये आंकड़े डराने वाले हैं. बीते 24 घंटे में पूरे देश में 19893 नए मामले आए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 04 Aug 2022, 11:34:37 AM
corona1

coronavirus (Photo Credit: ani)

highlights

  • देश में संक्रमण से 53 लोगों की मृत्यु हो गई
  • महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से ग्रसित 1932 नए मामले
  • दिल्ली में संक्रमण से जुड़े दो हजार से अधिक मामले मिले हैं

नई दिल्ली:  

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों ने तनाव बढ़ा दिया है. ये आंकड़े डराने वाले हैं. बीते 24 घंटे में पूरे देश में 19893 नए मामले आए हैं. यह बीते एक दिन के मुकाबले लगभग ढाई हजार नए मामले हैं. महामारी से 53 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में सक्रिय मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. यह 1,36,478 तक पहुंच चुकी है. महानगरों जैसे दिल्ली और महाराष्ट्र में नए मामले तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरूवार सुबह आठ बजे आए आंकड़ों के हिसाब से देश में संक्रमण से 53 लोगों की मृत्यु हो गई. अब तक मरने वालो की संख्या में इजाफा हुआ है. जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5 लाख के पार पहुंच चुकी है. वहीं संक्रमण के ग्रसित मरीजों की संख्या घटकर 1,36,478 तक पहुंच चुकी है. यह मामले कल 0.31 प्रतिशत थे. बीते 24 घंटे में सक्रिय मरीजों की संख्या कमी दर्ज की गई.

महाराष्ट्र का हाल

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से ग्रसित 1932 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान सात लोग मर चुके हैं. प्रदेश संक्रमण के नए मामले मिलने के बाद से संक्रमितों की संख्या 80 लाख के पार पहुंच चुकी है. वहीं सात लोगों की मौत को मिलाकर अब यहां पर मरने वालों की संख्या एक लाख से ज्यादा पहुंच चुकी है. 

ये भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने गैंगस्टर बृजेश सिंह को दी सशर्त जमानत, 12 साल से था जेल में बंद  

दिल्ली में बढ़ रहे हैं केस

दिल्ली में भी संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी है. यहां पर संक्रमण से जुड़े दो हजार से अधिक मामले मिले हैं. वहीं 5 मरीजों की मृत्यु हो गई. यहां पर संक्रमण दर 11.64 फीसदी तक है. दिल्ली में लगातार तीन दिनों तक संक्रमण की दर 10 प्रतिशत से ज्यादा दर्ज की गई है. इसे पहले 24 जनवरी को यह आंकड़ा था. जब संक्रमण दर 11.79 प्रतिशत थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में अब तक संक्रमण कुल मामले 19 लाख से ज्यादा पहुंच चुके हैं. इस दौरान 26 हजार से अधिक मरीजों की मृत्यु कोरोना वायरस से हुई थी.

 

First Published : 04 Aug 2022, 11:20:03 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.