logo-image

सेना प्रमुख बिपिन रावत की चेतावनी, कहा- 'हम शांति में विश्वास रखते हैं, इसका मतलब यह नहीं कि हम कमजोर हैं'

नए सेना प्रमुख के रूप में कमान संभालने के बाद जनरल रावत ने रविवार सुबह अमर जवान ज्योति पर जाकर अमर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Updated on: 01 Jan 2017, 04:31 PM

नई दिल्ली:

भारतीय सेना के नये प्रमुख बिपिन रावत ने रविवार को कहा कि इंडियन आर्मी बॉर्डर पर शांति और सौहार्द बनाए रखने में विश्वास रखती है लेकन इसे कमजोरी नहीं समझी जानी चाहिए।

इससे पहले जनरल रावत ने रविवार सुबह अमर जवान ज्योति पर जाकर अमर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। बिपिन रावत ने शनिवार को नए सेना प्रमुख के तौर पर कमान संभाली थी।

सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत ने कहा,'हमारा जवान चाहे वो कभी भी तैनात हो, मेरी नजरों में सब एक हैं।' साथ ही सेना प्रमुख ने कहा, 'हमारी सेना बॉर्डर पर शांति और सौहार्दं बनाए रखने में विश्वास रखती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम कमजोर हैं।'

यह भी पढ़ें- दलबीर सिंह सुहाग के कार्यकाल में हुए 'उरी, पठानकोट' हमले, पाकिस्तान पर जवाबी सर्जिकल स्ट्राइक भी!

देश के 27वें सेना प्रमुक बनें रावत

शनिवार को ही बिपिन रावत ने नये सेना प्रमुख के रूप में कमान संभाली है। जनरल बिपिन रावत ने साउथ ब्लॉक में जनरल दलबीर सिंह सुहाग से सेना का परंपरागत बेटन हासिल कर देश के 27 वें सेना प्रमुख बन गये।

यह भी पढ़ें- पूर्वी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बख्शी ने किया इस्तीफे की अटकलों को खारिज

जनरल बक्शी ने दिया साथ

लेफ्टिनेंट जनरल बक्शी ने फोन कर जनरल बीपी रावत को बधाई देकर अपनी वरिष्ठता की अनदेखी से नाराज होकर इस्तीफा देने की अटकलों को भी विराम दे दिया। पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बक्शी ने वरिष्ठता के विवाद को पीछे छोड़ते हुए नए सेना प्रमुख को पूरा समर्थन देने की घोषणा कर दी।