logo-image

हम हर वक्त भारत की सुरक्षा के लिए तैयार हैं, देश पर आंच नहीं आने देंगे- New Army Chief

पूर्व आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत के रिटायर होने के बाद उन्हें नया आर्मी चीफ बनाया गया है.

Updated on: 01 Jan 2020, 10:07 AM

नई दिल्ली:

नए आर्मी चीफ बने जनरल मनोज मुकुंद नरवाने (General Manoj Mukund Naravane) ने आज सुबह राजधानी दिल्ली में नेशनल वॉर मेमोरियल (National War Memorial) जाकर शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजली अर्पित की है. मनोज मुकंद नरवणे देश के 28वें आर्मी चीफ बन गए हैं. मंगलवार को उन्होंने चार्ज संभाल लिया. पूर्व आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत के रिटायर होने के बाद उन्हें नया आर्मी चीफ बनाया गया है. इससे पहले जनरल नरवणे सितंबर में सेना के उप प्रमुख बनाए गए थे. जनरल नरवणे सेना के पूर्वी कमान के प्रमुख रह चुके हैं.

नए आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा है कि मैं वाहे गुरु जी से प्रार्थना करता हूं कि वो मुझे ताकत और साहस दें कि मैं अपनी आर्मी चीफ की ड्यूटी को ठीक ढंग से निभा सकूं. नए आर्मी चीफ ने कहा कि देश की रक्षा के लिए हमारी तीनों सेनाएं हर वक्त तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: हम हर वक्त भारत की सुरक्षा के लिए तैयार हैं, देश पर आंच नहीं आने देंगे- New Army Chief

इसी के साथ नए आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने देश की सीमाओँ की सुरक्षा के लिए भी प्रतिबंद्धता दिखाई है. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता होगी कि हम किसी भी हालत से निपटने के लिए हर वक्त तैयार रहें. इसी के साथ उन्होंने कहा इंडियन आर्मी की कोशिश रहेगी कि मानव अधिकार के प्रति वो बेहद सजग रहें.