logo-image

घटते कोरोना केस के बीच नीदरलैंड ने भारत से उड़ने वाले यात्री विमान पर से हटाया प्रतिबंध

देश में कोरोना के दूसरे लहर का प्रकोप अब धीरे धीरे कम हो रहा है. जिंदगी भी सामान्य पटरी पर लौटने को अग्रसर हो रहा है. देश में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान जोरो पर है जिसका नतीजा है कि आज देश में अब संक्रमण से ज्यादा कोरोना का रिकवरी रेट हो गया है.

Updated on: 01 Jun 2021, 07:25 PM

दिल्ली :

देश में कोरोना के दूसरे लहर का प्रकोप अब धीरे धीरे कम हो रहा है. जिंदगी भी सामान्य पटरी पर लौटने को अग्रसर हो रहा है. देश में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान जोरो पर है जिसका नतीजा है कि आज देश में अब संक्रमण से ज्यादा कोरोना का रिकवरी रेट हो गया है. बता दें कि देश में कोरोना के दूसरे लहर के शुरुआत के साथ ही कई देशों के साथ हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लग गया था. कोरोना के संक्रमण एक देश से दूसरे देश न फैले इस उद्देश्य से हवाई उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

अब जब देश में कोरोना से स्थिति सामान्य हो रही है और कोरोना के मामलें भी लगातार घट रहे हैं ऐसे में नीदरलैंड की सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. नीदरलैंड सरकार ने भारत से उड़ने वाली यात्री विमान से प्रतिबंध हटा दिया है. आज से भारत और नीदरलैंड के बीच सामान्य हवाई सेवा की शुरुआत हो गयी है.