logo-image

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को मिली अस्‍पताल से छुट्टी

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को मिली अस्‍पताल से छुट्टी

Updated on: 16 Jul 2023, 07:55 PM

यरुशलम:

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को डिहाइड्रेशन के कारण अस्पताल में भर्ती कराए जाने के एक दिन बाद रविवार को उन्‍हें हार्ट मॉनिटर लगाए जाने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, 73 वर्षीय प्रधानमंत्री को तेल अवीव के बाहर शीबा मेडिकल सेंटर में रात भर निगरानी में रखा गया था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, अस्पताल के एक बयान में कहा कि लगभग 20 घंटे तक अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान उनकी हृदय गतिविधि को मापने के लिए इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम सहित कई चिकित्सा जांच की गईं।

अस्पताल ने कहा कि सभी परीक्षण सामान्य आए और नेतन्याहू ठीक हैं। उनके अस्पताल में भर्ती होने का कारण डिहाइड्रेशन है। नेतन्याहू की त्वचा के नीचे एक हृदय रिकॉर्डर प्रत्यारोपित किया गया था ताकि उनकी करीबी मेडिकल टीम निरंतर निगरानी कर सके।

अस्पताल से शनिवार रात जारी एक वीडियो बयान में प्रधानमंत्री ने कहा कि वह शुक्रवार को गैलिली सागर में छुट्टी पर थे, लेकिन उन्होंने लू के लिए कोई उचित सावधानी नहीं बरती। शुक्रवार को वहां तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

इज़राइल में सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले नेता नेतन्याहू कई मोर्चों पर दबाव में हैं, जिसमें भ्रष्टाचार के आरोपों पर आपराधिक मुकदमा और देश की न्यायिक प्रणाली में बदलाव की उनकी विवादास्पद योजना के खिलाफ बड़े पैमाने पर राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.