logo-image

गुजरात ऊर्जा विभाग में 108 भर्तियों में हुआ भाई-भतीजावाद : आप नेता

गुजरात ऊर्जा विभाग में 108 भर्तियों में हुआ भाई-भतीजावाद : आप नेता

Updated on: 10 Jan 2022, 10:10 PM

गांधीनगर:

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता युवराज सिंह जडेजा ने यहां सोमवार को ऊर्जा विभाग की भर्ती में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि विभाग में हुई 108 भर्तियों में भाई-भतीजावाद हुआ है, जिसके सबूत हैं।

उन्होंने कहा कि घोटाले के पीछे का मास्टरमाइंड दिलीप दहियाभाई पटेल था, जिसने अपने ही 45 रिश्तेदारों को ऊर्जा विभाग में भर्ती किया। युवराज सिंह ने कहा, दिलीप के सहयोगी उसके भाई विजय पटेल और बयाद के रहने वाले डॉ. धर्मेद्र पटेल हैं। एक श्वेत पटेल भी है, जो इस सेटअप में बिचौलिया है।

जडेजा ने कहा, अरविंद पटेल ने भी अपने परिवार के लगभग 40-45 सदस्यों को उसी विभाग में नियुक्त किया है। मेरे पास ऐसे कई लोगों की ऑडियो रिकॉर्डिग है, जिन्हें गलत तरीके से भर्ती किया गया है।

जडेजा ने आरोप लगाया कि ऐसी करीब 108 भर्तियां हुईं। उन्होंने कहा, सभी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार अलग-अलग जगहों से 5-6 परीक्षा फॉर्म भरते थे। इन नौकरी चाहने वालों को अहमदाबाद, सूरत और अन्य जगहों पर दो या तीन चुनिंदा विशिष्ट परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए थे। मेरी मांग है कि ऑनलाइन परीक्षाओं की सभी प्रक्रियाएं कंप्यूटरों में दर्ज हैं। सच्चाई सामने लाने के लिए इन प्रक्रियाओं इस्तेमाल किए गए कंप्यूटरों की जांच की जाए।

जडेजा ने कथित घोटाले का पदार्फाश करते हुए पहले कहा था, एक जैसे अंक एक ही क्रम में दिए गए थे और एक ही उपनाम वाले एक ही गांव के 18 व्यक्तियों को भर्ती किया गया। पीजीवीसीएल, डीजीवीसीएल और यूजीवीसीएल के लिए भर्ती परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाती है।,उस दौरान कंप्यूटर हैक करके नियंत्रण कक्ष से प्रश्नों के उत्तर दिए गए।

जडेजा ने कहा, मैंने इस घोटाले के संबंध में पुलिस और गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी से समय मांगा है और इसकी तत्काल जांच की भी मांग की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.