logo-image

नेपाल के PM ओली ने Hydroxychloroquine के लिए पीएम मोदी का किया धन्यवाद

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने आवश्यक दवाओं की आपूर्ति के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का धन्यवाद दिया है.

Updated on: 22 Apr 2020, 05:54 PM

नई दिल्ली:

विश्वभर में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर जारी है. इस बीच नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने आवश्यक दवाओं की आपूर्ति के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का धन्यवाद दिया है. पीएम ओली ने कहा कि भारत ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए नेपाल को 23 टन आवश्यक दवाइयों की आपूर्ति की है. इसके लिए मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं.

यह भी पढे़ंःलॉकडाउन के बीच लखनऊ की सड़कों पर रईसजादियों का ड्रामा, पुलिस ने काटा चालान

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पिछले दिनों नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से टेलीफोन पर वार्ता की थी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया था कि आज नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली से बात की. हमने कोविड-19 के कारण उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि मैं इस चुनौती से निपटने में नेपाल के लोगों की प्रतिबद्धता की सराहना करता हूं. हम कोविड-19 के खिलाफ हमारी साझी लड़ाई में नेपाल के साथ एकजुट खड़े हैं.

नेपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 40 पहुंची

नेपाल के पूर्वी उदयपुर जिले में नौ लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 40 तक पहुंच गई है. द हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक सभी नौ मामले उदयपुर से हैं जहां हाल ही में 11 भारतीयों और नेपाल के दो नागरिकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. भारतीय नागरिक उदयपुर जिले के त्रियुग क्षेत्र में एक मस्जिद में रह रहे थे. एक दिन में नौ मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 40 हो गई है.

यह भी पढे़ंःपालघर मॉब लिंचिंग केस का गुनहगार कौन? पूरी लिस्‍ट आप खुद ही देख लीजिए

जिला प्रशासन कार्यालय ने बुधवार से जिले को पूरी तरह सील करने का निर्णय लिया है. नेपाल में 27 अप्रैल तक बंद लागू है। देश में अब तक 8, 763 लोगों की जांच हुई है. स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्रालय के अनुसार, चार मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. द हिमालयन टाइम्स की खबर में यह भी बताया गया है कि नेपाल की सेना ने चीन से 342 टन चिकित्सीय आपूर्ति हासिल करने संबंधी समझौते पर हस्ताक्षर किया है जिसकी कीमत 2.25 अरब रुपये से अधिक है.