logo-image

रॉ चीफ से मिल नेपाल PM केपी ओली के बदले सुर, ट्वीट क‍िया पुराना नक्‍शा

रॉ (RAW) चीफ सामंत कुमार गोयल के नेपाल के दौरे के बाद प्रधानमंत्री केपी ओली (KP Oli) के सुर बदल गए हैं. केपी ओली ने हाल में नेपाल का पुराना नक्शा ट्वीट किया है.

Updated on: 24 Oct 2020, 02:31 PM

नई दिल्ली:

चीन (China) के इशारे पर अब तक नाच रहे नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री केपी शर्मा (K P Oli) ओली की भारतीय खुफिया एजेंसी के साथ मुलाकात के बाद सुर बदल गए हैं. भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के चीफ से मुलाकात के बाद सुर बदलते नजर आ रहे हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली ने भारत को विजयदशमी की बधाई देते हुए एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने नेपाल के पुराने नक्शे का ही इस्तेमाल किया है.  

यह भी पढ़ेंः भारतीय सेना ने LoC के पास मार गिराया पाकिस्तान का ड्रोन

नेपाल के नक्शे के बाद ही बिगड़े थे संबंध 
दरअसल नेपाल के साथ भारत के संबंध उस वक्त खराब हुए थे जब ने अपना नया नक्शा जारी पर भारत की कुछ जगहों को अपने नक्शे में दिखाई थी. इसका भारत ने काफी विरोध किया था. इतना ही नहीं नेपाल ने इस नक्शे को नेपाल की संसद में भी पास करा दिया था. 
 
रॉ चीफ ने किया था नेपाल का दौरा 
बुधवार को रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के प्रमुख सामंत कुमार गोयल की नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली से मुलाकात हुई थी. भारतीय सेना प्रमुख जनरल नरवणे भी अगले महीने नेपाल की यात्रा पर जा रहे हैं. हालांकि रॉ चीफ के साथ मुलाकात के बाद केपी ओली अपने ही देश में घिर गए हैं. सत्तारुढ़ पार्टी के नेताओं ने ही केपी ओली पर सवाल उठाते हुए पूछा कि उन्होंने कूटनीतिक नियमों को तोड़ते हुए मुलाकात क्यों की. 

यह भी पढ़ेंः भारत को आज मिलेगा दूसरा VVIP विमान 'एयर इंडिया वन', ये हैं खूबियां 

नेपाल सरकार ने बताया था औपचारिक मुलाकात
नेपाली प्रधानमंत्री ओली के साथ बैठक की पुष्टि करते हुए प्रेस सलाहकार सूर्य थापा ने कहा कि बुधवार शाम को रॉ चीफ गोयल ने गुरुवार शाम को पीएम ओली से मुलाकात की है. थापा ने इस बैठक का विवरण देने से इनकार कर दिया. नेपाली विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि इस बैठक के दौरान उनके मंत्रालय से कोई प्रतिनिधि उपस्थित नहीं था.