logo-image

5 नियो-जेएमबी आतंकवादी बांग्लादेश में गिरफ्तार, आईईडी बनाने की सामग्री जब्त (लीड-1)

5 नियो-जेएमबी आतंकवादी बांग्लादेश में गिरफ्तार, आईईडी बनाने की सामग्री जब्त (लीड-1)

Updated on: 12 Jul 2021, 04:30 PM

ढाका:

बांग्लादेश में ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) की एक विशेष इकाई ने नियो-जेएमबी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के पांच सदस्यों को कई छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया है। इस दौरान आईईडी बनाने वाली सामग्रियों को भी जब्त किया गया।

डीएमपी की आतंकवाद रोधी और अंतर्राष्ट्रीय अपराध (सीटीटीसी) इकाई के प्रमुख मोहम्मद असदुज्जमां ने आईएएनएस को बताया कि तीन आतंकवादियों को आठ जुलाई को गिरफ्तार किया गया था, जबकि शेष दो को रविवार को गिरफ्तार किया गया था।

रविवार शाम को गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान आईईडी बनाने वाले अब्दुल्ला अल मामून उर्फ डेविड किलर और आतंकी ट्रेनर मेजर ओसामा उर्फ नईम के रूप में हुई है।

सीटीटीसी प्रमुख के अनुसार, नईम बम बनाने वाला प्रशिक्षक भी था और एक मस्जिद में नमाज अदा करता था।

असदुज्जमां ने कहा कि नारायणगंज जिले के अराइहाजार में एक आतंकवादी ठिकाने पर रविवार रात छापेमारी की गई, जहां अधिकारियों ने तीन आईईडी बमों को निष्क्रिय कर दिया।

नारायणगंज के काजीपारा में भी एक घर पर दूसरा छापा सोमवार तड़के करीब चार बजे खत्म हुआ।

असदुज्जमां ने आईएएनएस को बताया कि अभियान के दौरान जिहादी साहित्य पर कई किताबें, आईईडी बनाने के उपकरण और रिमोट बरामद किए गए।

पिछले मई में नियो-जेएमबी के उग्रवादियों ने नारायणगंज के सिद्धिरगंज में ट्रैफिक पुलिस बॉक्स के पास रिमोट से नियंत्रित आईईडी छोड़ा था।

सीटीटीसी की बम निरोधक टीम ने इसे डिफ्यूज किया।

सीटीटीसी के अधिकारियों ने कहा है कि आईईडी मामून ने बनाया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.