logo-image

बीजेपी बोली, नेहरू-गांधी और अब्दुल्ला परिवार कश्मीर संकट के लिए जिम्मेदार

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा है कि कश्मीर संकट के लिए गांधी-नेहरू और अब्दुल्ला परिवार जिम्मेदार है।

Updated on: 22 Jul 2017, 11:44 AM

नई दिल्ली:

कश्मीर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला के बयान के बाद भड़की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा है कि कश्मीर संकट के लिए गांधी-नेहरू और अब्दुल्ला परिवार जिम्मेदार है।

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, 'फारुक अब्दुल्ला का बयान गैरजिम्मेदराना और निंदनीय है। अब्दुल्ला और नेहरू-गांधी परिवार के कारण ही कश्मीर अभी भी जल रहा है।

वहीं बीजेपी नेता दीलीप घोष ने कहा कि फारूक कभी तो अलगाववादियों के हित में तो कभी पाकिस्तान के हित में बोलते हैं इसलिए हमें उनकी बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा था कि भारत को कश्मीर समस्या के समाधान के लिए अमेरिका और चीन की मदद लेने की जरूरत है।

और पढ़ें: 'ढ़ाई मोर्चा' तो दूर एक लड़ाई लड़ने में छूट जाएंगे पसीने

अब्दुल्ला ने कहा, 'अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद कहा है कि वह कश्मीर समस्या को सुलझाना चाहते हैं। हमने उनसे नहीं कहा है। यहां तक कि चीन ने भी कहा है कि वह कश्मीर में मध्यस्थता करना चाहता है।'

उन्होंने कहा, 'आप वार्ता के लिए कब तक इंतजार करेंगे। क्या आप हजार साल इंतजार करेंगे? आप दोनों के पास परमाणु बम है। कितने सारे लोग मारे जाएंगे?'

नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने कहा कि वह यह नहीं कह रहे हैं कि जम्मू एवं कश्मीर को पाकिस्तान को सौंप दीजिए।

और पढ़ें: पाकिस्तान की गोलीबारी में घायल जवान की मौत