logo-image

लगभग 60 फीसदी फ्रांसीसी युवाओं को पहली कोविड वैक्सीन खुराक मिली

लगभग 60 फीसदी फ्रांसीसी युवाओं को पहली कोविड वैक्सीन खुराक मिली

Updated on: 27 Jul 2021, 06:35 PM

पेरिस:

फ्रांस में लगभग 60 फीसदी वयस्क आबादी को कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है, जो अगस्त के अंत के लिए सरकार के लक्ष्य को पूरा कर रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक ट्विटर पोस्ट में मैक्रों के हवाले से कहा कि अब तक फ्रांस ने 40 मिलियन लोगों को पहली खुराक दी है, जिसमें पिछले दो हफ्तों में 40 लाख नागरिकों को वैक्सीन लगी है।

राष्ट्रपति ने कहा, हम सब एक साथ वायरस को हरा देंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, आज तक, फ्रांस में लगभग 33.26 मिलियन लोगों को वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जो देश के 67 मिलियन निवासियों में से लगभग आधे हैं।

महामारी से पहले के दैनिक जीवन में लौटने के लिए, फ्रांसीसी सरकार ने कोरोनोवायरस से जुड़े संक्रमणों को कम करने और अधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए वैक्सीन रोलआउट में तेजी लाने की कसम खाई है।

अगस्त की शुरूआत से, केवल वे लोग जिन्होंने अपना टीकाकरण पूरा कर लिया है, परीक्षण नकारात्मक या हाल ही में कोविड -19 से बरामद हुए हैं, उन्हें रेस्तरां और कैफे में प्रवेश करने, शॉपिंग सेंटर, जिम और यहां तक कि अस्पतालों में आपात स्थिति को छोड़कर जाने की अनुमति होगी।

पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से, फ्रांस ने कुल 5,999,244 पुष्टिकृत कोरोनावायरस मामलों और 111,667 मौतों की सूचना दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.