logo-image

स्वतंत्रता दिवस अमृत महोत्सव के मौके पर एनडीआरएफ ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

स्वतंत्रता दिवस अमृत महोत्सव के मौके पर एनडीआरएफ ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

Updated on: 14 Aug 2021, 07:35 PM

पटना:

75 वें स्वतंत्रता दिवस अमृत महोत्सव के मौके पर षनिवार को आम लोगों को रक्त दान के लिए प्रेरित करने और रक्तदान के रूप में समाज को अपनी ओर से छोटी सी भेंट देने के लिए 9 वीं बटालियन राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के पटना (बिहटा) कैम्प में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

रक्तदान की शुरूआत करते हुए 9 वीं वाहिनी एनडीआरएफ के कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि यह रक्तदान शिविर पूरे बिहार और झारखंड में जहां भी एनडीआरएफ टीम तैनात है वहां आयोजित किया जा रहा है, जिसमें अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी और जवानों मिलकर स्व्चेछा से बढ़ चढ़ कर रक्तदान कर रहे हैं।

इस अमृत महोत्सव के दौरान एनडीआरएफ 9 अगस्त से 15 अगस्त के बीच कई तरह के जागरूकता कार्यक्रम चला रही है। एनडीआरएफ कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए साइकिल रैली व नुक्कड नाटक के माध्यम से लोगों को संदेश दिया कि कोविड-19 के बचने के लिए टीकाकरण जरूरी है और इसके लिए आगे आने का आग्रह किया।

एनडीआरएफ के जवानों ने स्वच्छता अभियान के तहत झाड़ू, फावड़े, तलवार और डस्टबिन लेकर कैंप से बाहर निकले और आसपास के इलाके में स्वच्छता अभियान चलाया।

उल्लेखनीय है कि एनडीआरएफ के जांबाज बचावकर्मी मानवनिर्मित आपदाएं हो या प्राकृतिक आपदाएं हो हमेशा ही जरूरतमंदों के लिए लोगों के सामने आते हैं।

रक्तदान शिविर का आयोजन एनडीआरएफ, बिहटा के अलावे रीजनल रिस्पॉन्स सेंटर धुर्वा (रांची), रीजनल रिस्पॉन्स सेंटर सुपौल (बिहार) तथा मुजफ्फरपुर में भी किया गया।

रक्तदान शिविर के दौरान आईजीआईएमएस, पटना से आए हुए डॉक्टर शैलेश कुमार और उनकी टीम के सदस्य मौजूद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.