News Nation Logo

एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार धनखड़ ने एससी चैंबर आवंटन प्रक्रिया से नाम वापस लिया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Jul 2022, 12:55:01 AM
NDA VP

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने सुप्रीम कोर्ट परिसर में वकील के रूप में चैंबर बनाने की प्रक्रिया से हटने का फैसला किया है।

सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार को लिखे पत्र में, एससीबीए के अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा कि बार के हितों को ध्यान में रखते हुए, धनखड़ ने चैंबर आवंटन की प्रक्रिया से स्वेच्छा से हटने की इच्छा व्यक्त की है ताकि जरूरतमंद अन्य वकीलों को चैंबर आवंटित किया जा सके। उन्होंने पत्र में कहा, उपरोक्त के मद्देनजर, आपसे अनुरोध है कि कृपया जगदीप धनखड़ का नाम सूची से बाहर करें।

19 जुलाई को नोटिस जारी की गई चेंबर आवंटन सूची में पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल व वरिष्ठ अधिवक्ता धनखड़ का नाम है।

सोमवार को चैंबर्स अलॉटमेंट से जुड़ा मामला सुप्रीम कोर्ट और जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ ने याद किया कि कैसे उन्होंने मुंबई में एक छोटे से 120 वर्ग फुट के कक्ष पर कब्जा कर लिया था जब वह एक अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल थे। कई वकीलों ने शीर्ष अदालत परिसर में चेंबर के दोहरे बंटवारे पर आपत्ति जताई।

न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने अधिवक्ताओं को एक न्यायाधीशों की समिति के समक्ष एक प्रतिनिधित्व प्रस्तुत करने की अनुमति दी, जो प्रक्रिया की देखरेख कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Jul 2022, 12:55:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.