logo-image

एनडी तिवारी की हालत और बिगड़ी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे मिलने

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके वरिष्ठ नेता एनडी तिवारी (नारायण दत्त तिवारी) की अचानक तबियत बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Updated on: 19 Nov 2017, 04:04 PM

highlights

  • फिजियोथेरेपी के दौरान एनडी तिवारी की फिर बिगड़ी हालत, आईसीयू में भर्ती 
  • एनडी तिवारी तीन बार यूपी और एक बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं
  • उनका नाम विवादों में तब आया जब रोहित शेखर ने उन्हें अपना पिता बताकर मुकदमा दायर किया था 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके वरिष्ठ कांग्रेस नेता एनडी तिवारी (नारायण दत्त तिवारी) की हालत फिर से बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। एनडी तिवारी 92 साल के हैं और उन्हें कुछ दिन पहले ब्रेेन स्ट्रोक हो गया था।

जानकारी के मुताबिक उन्हें एक निजी अस्पताल में फिजियोथेरेपी दिया जा रहा था। इसी दौरान उनका शरीर शिथिल पड़ गया और उन्होंने प्रतिक्रिया देना बन कर दिया। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी से दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में मुलाकात कर उनका हाल लिया।

और पढ़ें: अमाक़ न्यूज़ एजेंसी का दावा, IS ने श्रीनगर के ज़कुरा में पुलिसकर्मियों पर किया हमला

गौैरतलब है कि सितंबर में एनडी तिवारी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था जिसके कारण उनका आधा शरीर लकवा ग्रस्त हो गया था। उसी वक्त से उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। उस वक्त डॉक्टरों ने उन्हें निमोनिया होने की बात भी कही थी।

एनडी तिवारी एकमात्र ऐसे नेता है जो दो-दो राज्यों के सीएम रह चुके हैं। वो तीन बार यूपी और एक बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने थे। इसके साथ ही वह आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं।

तिवारी काफी समय से कांग्रेस से जुड़े हुए थे लेकिन बाद में उन्होंने अपनी अलग पार्टी बनाई लेकिन उसकी असफलता के बाद वो वापस कांग्रेस में शामिल हो गए।

वरिष्ठ नेता एनडी तिवारी का नाम विवादों में भी रह चुका है। साल 2008 में रोहित शेखर तिवारी ने एनडी तिवारी को पिता बताकर मुकदमा दायर किया था। रोहित की मां का नाम उज्जवला है। रोहित शेखर डीएनए टेस्ट के बाद मुकदमा जीत गए थे और एनडी तिवारी को उन्हें अपना बेटा मानना पड़ा था।

और पढ़ें: राहुल को मिलेगी कमान, सोनिया ने 20 नवंबर को बुलाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक