News Nation Logo
Banner

NCR मे आतंकी हमलों की आशंका, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर फिदायीन हमलों का अलर्ट

जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा आतंकियों के जरिये पाकिस्तान की खुफिया संस्था आईएसआई ने एनसीआर में भीड़-भाड़ वाले जगहों पर फिदायीन हमले का खाका खींचा है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 31 Aug 2019, 12:19:42 PM
सांकेतिक चित्र.

सांकेतिक चित्र.

highlights

  • पाकिस्तान की आईएसआई ने अहमद जरगर को सौंपी फिदायीन हमलों की कमान.
  • एनसीआर में भीड़-भाड़ वाली जगहों को निशाना बना तबाही मचा सकते हैं आतंकी.
  • कश्मीर पर बौखलाहट में पाकिस्तान देश के बड़े शहरों को बना सकता है निशाना.

नई दिल्ली.:

भारतीय खुफिया संस्था इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) ने अपने ताजा इनपुट में एनसीआर (NCR) में आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसमें कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा आतंकियों के जरिये पाकिस्तान की खुफिया संस्था आईएसआई ने एनसीआर में भीड़-भाड़ वाले जगहों पर फिदायीन हमले का खाका खींचा है. इनपुट में दिल्ली पुलिस को भी आगाह किया गया है कि राजधानी से लगा क्षेत्र होने के कारण दिल्ली पुलिस एनसीआर पुलिस से तालमेल कर सुरक्षा के मामले में पुख्ता प्रबंध करे. गौरतलब है कि पाकिस्तान कश्मीर पर हताशा में अब देश के प्रमुख शहरों में आतंकी हमलों की योजना को अंजाम देना चाहता है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान कश्मीर पर नहीं आ रहा बाज, अब सेना प्रमुख बाजवा ने दिया भड़काने वाला बयान

अहमद जरगर रच रहा साजिश
आईबी ने अपने इनपुट में कहा है कि आईएसआई का नया पोस्टर ब्वॉय अल-उमर-मुजाहिदीन का चीफ अहमद जरगर उर्फ मुश्ताक लाटराम इन हमलों को अंजाम दे सकता है. जरगर के ही मॉड्यूल ने पुलवामा में बीएसएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था. पता चला है कि जरगर ने पीओके और जम्मु-कश्मीर से कश्मीर कैडर की भर्ती की है. आईबी की रिपोर्ट के मुताबिक आईएसआई का इरादा जरगर कैडर का इस्तेमाल जम्मू और कश्मीर के बाहर बड़े शहरों में हमलों को अंजाम देने के लिए करना है.

यह भी पढ़ेंः महाराष्‍ट्र के धुले में केमिकल फैक्‍ट्री में धमाका, 6 लोगों की मौत और 15 घायल

भीड़-भाड़ वाली जगहों पर फिदायीन हमलों की आशंका
यही नहीं, आईबी की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान फिदायीन हमलों को अंजाम देने की फिराक में है. इसके लिए जरगर ने ऐसे आतंकी तैयार किए हैं, जो मानव बम या भारी विस्फोटक से लदे वाहन भीड़-भाड़ वाली जगहों पर लेजाकर फिदायीन हमला करने में सक्षम हैं. यही नहीं, ये आतंकी भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर अधाधुंध गोलीबारी और बमबारी कर बड़ी संख्या में मासूमों की जान भी ले सकते हैं. ऐसी किसी साजिश को नाकाम करने के लिए आईबी ने साइबर कैफे, पुरानी कार डीलरों, सिम कार्ड डीलरों और कैमिकल की दुकानों पर पैनी नजर रखने को कहा है.

यह भी पढ़ेंः अच्‍छे दिनों का भोंपू बजाने वाली मोदी सरकार ने पंचर कर दी अर्थव्‍यवस्‍था: प्रियंका गांधी वाड्रा

पाकिस्तान अस्थिर करना चाहता है भारत को
खुफिया एजेंसियों ने इसके पहले भी इनपुट जारी कर कहा है कि पाकिस्तान की आईएसआई जैश और लश्कर के आतंकियों की घुसपैठ करा बड़े आतंकी हमलों की अंजाम देने की फिराक में है. कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु-केरल में भी श्रीलंका के रास्ते आतंकियों की घुसपैठ की खबरें थीं. इसके बाद गुजरात में कच्छ की खाड़ी में हरामी नाले से संभावित घुसपैठ को लेकर आशंका जताई गई थी.

First Published : 31 Aug 2019, 12:19:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×