logo-image

राहुल गांधी का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट भी होगा लॉक! NCPCR ने की मांग, जानें कारण

राहुल गांधी ने एक नाबालिग पीड़िता के परिवार की पहचान का खुलासा अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किया था. जो पॉस्को एक्ट का उल्लंघन है. एनसीपीसीआर ने राहुल गांधी के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी कार्रवाई करने की बात कही है.

Updated on: 13 Aug 2021, 01:42 PM

highlights

  • राहुल के फेसबुक और इंस्टाग्राम पर हो सकती है कार्रवाई
  • राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कार्रवाई की मांग की
  • पीड़ित परिवार की पहचान उजागर करने का है मामला 

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने राहुल गांधी (Rahul gandhi) के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है. फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करने को लेकर NCPCR ने कार्रवाई करने की मांग की है. राहुल गांधी ने एक नाबालिग पीड़िता के परिवार की पहचान का खुलासा अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किया था. जो पॉस्को एक्ट का उल्लंघन है. एनसीपीसीआर ने राहुल गांधी के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी कार्रवाई करने की बात कही है. राहुल गांधी का ट्वविटर अकाउंट पहले ही बंद हो चुका है. 

सूत्रों के मुताबिक, आयोग ने फेसबुक और इंस्टाग्राम को चिट्ठी लिखकर कहा है कि राहुल गांधी ने रेप पीड़िता के माता-पिता की पहचान उजागर करके पॉक्सो एक्ट का उल्लंघन किया है. इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. बता दें कि इस मामले में राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बंद हो चुका है. 

बता दें कि दिल्ली में हाल ही में कथित रूप से एक नाबालिग लड़की के साथ रेप के बाद उसकी हत्या का मामला सामने आया था. इस मामले में राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार की पहचान उजागर की है. जो कि गैरकानूनी है. एनसीपीसीआर की शिकायत के बाद, गांधी के ट्विटर अकाउंट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था. अब गांधी के फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी कार्रवाई हो सकती है.

और बढ़ें:राज कुंद्रा की बढ़ी मुसीबतें, एडल्ट फिल्मों की जांच के लिए SIT गठित की

इधर राहुल गांधी ने भी ट्विटर अकाउंट बंद होने पर वीडियो स्टेटमेंट जारी कर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मेरे ट्विटर को बंद करके वे हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं. हमारी राजनीतिक को परिभाषित करने के लिए एक कंपनी अपना कारोबार कर रही है. एक राजनेता के रूप में मुझे यह पसंद नहीं है. यह लोकतंत्र पर हमला है. उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ मेरी आवाज नहीं बंद की जा रही, बल्कि मेरे 19-20 मिलियन फॉलोओर्स हैं उनकी राय को भी खत्म किया जा रहा है.