logo-image

एमजीएफ डेवलपर्स की याचिका पर एमार इंडिया लिमिटेड को एनसीएलटी का नोटिस

एमजीएफ डेवलपर्स की याचिका पर एमार इंडिया लिमिटेड को एनसीएलटी का नोटिस

Updated on: 03 May 2022, 01:30 AM

नई दिल्ली:

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने एमार इंडिया लिमिटेड को नोटिस जारी कर उसके पूर्व संयुक्त उद्यम भागीदार एमजीएफ डेवलपर्स लिमिटेड द्वारा दायर एक याचिका पर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

प्रतिवादी (एमार) को उसके द्वारा लिए गए किसी भी बड़े फैसले की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया जाता है, जिसमें अंतरिम प्रार्थना भी शामिल है, 21 अप्रैल को दिए गए एनसीएलटी के आदेश में कहा गया है।

अंतरिम प्रार्थना में, एमजीएफ ने एम्मार से मांग की थी कि वह एम्मार इंडिया लिमिटेड की संस्थाओं द्वारा अपनी भूमि से संबंधित तीसरे पक्ष के साथ किए गए सभी संयुक्त विकास समझौतों के संबंध में तुरंत अपने साथ प्रस्तुत करे।

मामले की अगली सुनवाई 5 मई को होगी।

एमार इंडिया लिमिटेड (पूर्व में एम्मार एमजीएफ लैंड लिमिटेड), एमार और एमजीएफ समूह की एक संयुक्त उद्यम कंपनी थी। यह संयुक्त उद्यम मई 2016 में डीमर्जर के माध्यम से समाप्त हो गया, और तब से, एमजीएफ और एमार दोनों कानूनी लड़ाई में लगे हुए हैं।

पिछले साल एमजीएफ डेवलपर्स लिमिटेड ने अपनी सहायक कंपनियों के साथ एक प्राथमिकी में शिकायत की थी कि एमार के अधिकारियों ने धोखाधड़ी और अनधिकृत रूप से एमजीएफ की सहायक कंपनियों के बोर्ड के प्रस्तावों को जाली बनाया और जमीन के संबंध में एमार के पक्ष में एक जनरल पावर ऑफ अटॉर्नी (जीपीए) को अंजाम दिया। एमजीएफ की सहायक कंपनियों के स्वामित्व में है।

आरोपों के अनुसार, एमार ने फर्जी जीपीए के आधार पर, गुरुग्राम के एक स्थानीय बिल्डर के साथ उक्त भूमि के संबंध में एक सहयोग समझौता किया, जिसने उसके बाद सेक्टर 81, गुरुग्राम में किफायती समूह आवास के विकास के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.