logo-image

रिया की रिमांड नहीं मांगेगी NCB, बेल मांगने पर नहीं करेगी विरोध

एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि रिया को मामले में तीन दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. NCB ने ये भी बताया कि वो न तो रिया की रिमांड मांगेगी और न ही रिया के बेल मांगने पर विरोध वहीं करेगी

Updated on: 08 Sep 2020, 05:24 PM

नई दिल्‍ली:

Rhea Arrest : सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh rajput) की लिव इन पार्टनर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को NCB ने अभिनेता की मौत के मामले में मादक पदार्थों से जुड़े आरापों के सिलिसले में मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि रिया को मामले में तीन दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. NCB ने ये भी बताया कि वो न तो रिया की रिमांड मांगेगी और न ही रिया के बेल मांगने पर विरोध वहीं करेगी, रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंद्रे ने जांच एजेंसियों पर रिया को परेशान करने का आरोप लगाया है.

आज शाम 7.30 बजे रिया को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा. रिया की ये पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. एनसीबी रिया की रिमांड नहीं मांगेगा. एनसीबी ने रिया के 3 दिन के बयान को NDPS एक्ट में लिया. ऐसे में पूरी संभावना है कि रिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा. इसके बाद रिया अपनी बेल के लिए अप्लाई कर सकती हैं.

एनसीबी द्वारा रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करने के बाद उनके वकील सतीश मानेशिंद्रे ने कहा कि केंद्र की 3 जांच एजेंसियों ने एक महिला को इसलिए परेशान किया है, क्योंकि वह एक नशेड़ी लड़के (सुशांत सिंह राजपूत) से प्रेम करती थी. ये नशेड़ी लड़का कई सालों से मानसिक रूप से अस्वास्थ्य था. इसके लिए वह कई अवैध दवाइयां भी देता था, जिसके कारण उसने सुसाइड किया था. सुशांत सिंह राजपूत (Sushanr Singh rajput) मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद रिया का मेडिकल टेस्ट कराया. शाम 7.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रिया चक्रवर्ती की कोर्ट में पेशी होगी. सुशांत सिंह राजपूत मामले में ये अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

वहीं, दूसरी तरफ एनसीबी को रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती से पूछताछ में कई सबूत हाथ लगे हैं. सूत्रों के मुताबिक बॉलीवुड के 25 कलाकार एनसीबी (NCB) की रडार पर हैं. एनसीबी ने डोजियर तैयार किया है. जल्द ही इन कलाकारों का समन जारी पर पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती ने एनसीबी को कई बॉलीवुड कलाकारों के नाम बताए हैं. यह सभी कलाकार ड्रग की खरीद फरोख्त में शामिल हैं. एनसीबी की एसआईटी ने इनके खिलाफ डोजियर तैयार किया है. जल्द इन्हें समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक रिया ने उन बॉलीवुड पार्टियों के नाम भी दिए हैं जहां ड्रग्स ली जाती थी. अब एनसीबी सुशांत के को-स्टार्स और एक्टर्स को भी समन भेजने की तैयारी कर रहा है.

एनसीबी ने तैयार की 3 लिस्ट
जानकारी के मुताबिक एनसीबी ने इस लिस्ट में सेलेब्स के नाम A, B और C कैटेगरी में डाले गए हैं. जल्द ही एनसीबी इन बॉलीवुड कलाकारों को समन करेगी. ये लिस्ट रिया-शोविक, ड्रग्स पैडलर्स और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की जांच के बाद तैयार की गई है. सूत्रों का कहना है कि एनसीबी के उच्च अधिकारियों को यह लिस्ट दिखा दी गई है. वहां से इनसे पूछताछ की इजाजत भी मिल चुकी है.