logo-image

एनसीबी और मुंबई पुलिस ने समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू की

एनसीबी और मुंबई पुलिस ने समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू की

Updated on: 27 Oct 2021, 04:15 PM

मुंबई:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की सतर्कता (विजिलेंस) टीम और एसीपी स्तर के मुंबई पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यहां एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों और अन्य मुद्दों की स्वतंत्र जांच शुरू की है।

एनसीबी की टीम बुधवार दोपहर यहां पहुंची और बताया जा रहा है कि उसने जांच के लिए स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल को तलब करने के अलावा वानखेड़े का बयान दर्ज किया।

वानखेड़े के खिलाफ मुंबई के अलग-अलग थानों में दर्ज कम से कम चार शिकायतें अब एसीपी संभालेंगे, जो मामले की जांच करने के साथ ही रिपोर्ट तैयार करेंगे।

एनसीबी विजिलेंस टीम के सदस्य ज्ञानेश्वर सिंह ने मीडियाकर्मियों से कहा, हमने जांच शुरू कर दी है। यह एक बहुत ही संवेदनशील जांच है, कुछ भी साझा करना जल्दबाजी होगी। हम सभी पहलुओं की जांच करेंगे और बाद में मीडिया को घटनाक्रम की जानकारी देंगे।

वानखेड़े के खिलाफ दो स्वतंत्र जांच चलेंगी। उन पर पिछले तीन हफ्तों के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मंत्री नवाब मलिक द्वारा कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं, जबकि 23 अक्टूबर के सैल के हलफनामे में भी वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए गए हैं।

अन्य बातों के अलावा, सैल ने दावा किया था कि एक अन्य एनसीबी स्वतंत्र गवाह कथित तौर पर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान से 18 करोड़ रुपये निकालने के लिए एक माध्यम के रूप में काम कर रहा था, जिसमें से 8 करोड़ रुपये कथित तौर पर वानखेड़े के लिए थे। आरोप के अनुसार, यह वसूली शाहरुख के बेटे आर्यन खान को छोड़ने की एवज में की जानी थी।

मुंबई में एनसीबी अधिकारी के खिलाफ अलग-अलग मामलों में कम से कम 4 अलग-अलग शिकायतें दर्ज की गई हैं, जिसकी जांच एसीपी स्तर के अधिकारी करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.