logo-image

NCB ने पकड़ी बड़ी ड्रग की खेप, एयरपोर्ट पर महिला के पास मिली कोकीन

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट पर नारकोटिक्टस कंट्रोल ब्यूरो ने 2.8 किलो की कोकीन बरामद की है. इसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपये तक आंकी गई है.

Updated on: 21 Nov 2022, 09:55 PM

मुंबई:

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट पर नारकोटिक्टस कंट्रोल ब्यूरो ने 2.8 किलो की कोकीन बरामद की है. इसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपये तक आंकी गई है. एनसीबी ने दो अफ्रीकी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. सोमवार को एनसीबी के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. गौरतलब है कि यह घटना रविवार की है. मुंबई के हवाई अड्डे पर एक दक्षिण अफ्रीकी महिला को उसके जूते और बैग में दो किलोग्राम कोकीन के साथ पकड़ा गया. इसके बाद एनसीबी ने मामले की जांच कर एक अंतराष्ट्रीय गिरोह के पर्दाफाश किया है. 

एनसीबी की कार्रवाई में एक और महिला को भी गिरफ्तार किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार की गई दूसरी ​महिला का कहना है कि उसे कोकीन को एक क्षेत्र में बांटने की जिम्मेदारी मिली थी. एनसीबी को पहले ही इसका इनपुट मिला था. एनसीबी को सूचना मिली थी ​कि ड्रग्स की ये खेप इथियोपिया के अदीस अबाबा से हवाई मार्ग के रास्ते मारिंडा नाम की अफ्रीकी महिला के हाथों पहुंचाई जाएगी. 

कई पैकेटों में छिपाकर ला रही थी महिला 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एनसीबी के अधिकारियों ने महिला के पास से कई पैकेट बरामद किए हैं। इन आठ पैकैटों में दो किलोग्राम कोकीन मिली है। इसे दो जोड़ी जूतों में छिपाकर ले जाने का प्रयास हो रहा था। मारिंडा से पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि उसे अंधेरी में मौजूद एक शख्स को ये खेप पहुंचाना था।