News Nation Logo
Banner

गढ़चिरौली: सड़क बनाने वाली मशीनों को नक्सलियों ने फूंका, विकास कार्यों में डाल रहे हैं बाधा

नक्सली लगातार विकास कार्य में बाधा डालने की कोशिशों में लगे रहते हैं. नक्सलवादी लगातार ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं, जो इलाके के विकास से जुड़ी हुई हों.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 01 May 2019, 03:19:33 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने हमला कर सड़क बनाने वाली कांस्ट्रक्शन साइट को जला दिया है. नक्सलियों ने गढ़चिरौली जिले के कुरखेड़ा नामक जगह पर रोड कांस्ट्रक्शन के उपकरणों में आग लगा दी. देखते ही देखते सड़क बनाने वाले वाहन और वहां पर उपलब्ध बहुत सारे उपकरण एकसाथ जलकर खाक हो गए. देश के लिए आतंकवाद की तरह नक्सल भी एक बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है.

नक्सली लगातार विकास कार्य में बाधा डालने की कोशिशों में लगे रहते हैं. नक्सलवादी लगातार ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं, जो इलाके के विकास से जुड़ी हुई हों. बताया जा रहा है कि इस दौरान सड़क निर्माण कार्य में लगीं 27 मशिनों और कई गाड़ियों में नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया.

यह भी पढ़ें - गढ़ चिरौली नक्सली हमला: IED ब्लास्ट में C-16 के 16 जवान शहीद, PM मोदी और CM फडनवींस ने जताया शोक

यह भी पढ़ें - NSA अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को मिली 'Z' श्रेणी की सुरक्षा, जानिये क्या है वजह

इसके पहले 27 अप्रैल को भी गढ़चिरौली जिले में ही नक्सलियों द्वारा पुलिस जवानों पर घात लगाकर हमला किया किया गया था. इसके लिए नक्सलियों ने सबसे पहले एक बम धमाका किया. हमले की जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने फायरिंग की. इस फायरिंग में दो महिला नक्सली मारीं गईं थीं.  गढ़चिरौली के भामरागड तहसील के महाराष्ट्र-छत्तीसगढ सीमा के कुंडूरवाही जंगली इलाके में नक्सलियों के खात्मे के लिए बनाई गई सी-60 कमांडो अपने अभियान पर थे. शनिवार दोपहर के दौरान नक्सलियों ने जवानों को एम्बुश में फंसाने की कोशिश करते हुए करते हुए बम विस्फोट किया.जिसके बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. 

यह भी पढ़ें - गांधी टाइटिल को लेकर उमा भारती का कांग्रेस पर हमला, पीएम मोदी के लिए कही ये बड़ी बात

First Published : 01 May 2019, 10:55:54 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो