News Nation Logo

नवाज शरीफ ने सरकार छोड़ने के लिए रणनीतिक योजना बनाई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Jul 2022, 02:55:01 PM
Nawaz Sharif

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

इस्लामबाद:   पाकिस्तान डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) गुरुवार को अपनी शिखर बैठक में पीएमएल-एन नवाज शरीफ के कायद द्वारा सरकार छोड़ने के सुझाव पर विचार करेगा और देश में नए सिरे से चुनाव कराने के लिए आंदोलन करेगा।

द न्यूज ने बताया कि, शरीफ ने सरकार छोड़ने के लिए एक रणनीतिक योजना तैयार की है और यह चर्चा के लिए भी आएगी।

मौलाना फजल उर रहमान बैठक की अध्यक्षता करेंगे और शरीफ इसे वस्तुत: संबोधित करेंगे।

प्रतिष्ठित राजनीतिक सूत्रों ने बुधवार को यहां द न्यूज को बताया कि पंजाब सरकार के न्यायिक फैसले ने शरीफ को नेशनल असेंबली को तत्काल भंग करने के संबंध में अपनी स्थिति सख्त करने के लिए मजबूर किया है।

सूत्रों ने बताया कि, पीडीएम नेतृत्व पिछले चार महीनों के दौरान विभिन्न संस्थानों के संचालन पर भी चर्चा करेगा। वहीं देश की आर्थिक स्थिति पर भी चर्चा होगी।

पीटीआई सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने से ठीक पहले 9 अप्रैल को पीटीआई एमएनए द्वारा प्रस्तुत इस्तीफे का सवाल, जो एनए राजा परवेज अशरफ के अध्यक्ष के पास लंबित है।

सूत्रों ने बताया कि, शरीफ वीडियो के जरिए बैठक में मौजूद रहेंगे जबकि आसिफ अली जरदारी को भी विचार-विमर्श से जोड़ा जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि, देश में नए आम चुनावों के तहत जनसंपर्क अभियान शुरू करने के लिए बैठक में एक अन्य प्रस्ताव पर भी विचार किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Jul 2022, 02:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.