logo-image

गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक को देना चाहिए इस्तीफा, देशद्रोही चेहरा हुआ बेनकाब: BJP

बीजेपी नेता अतुल भातखलकर ने कहा कि नवाब मलिक की गिरफ्तारी सही दिशा में उठाया गया सही कदम है. उन्होंने कहा कि इससे राष्ट्रवादी का देशद्रोही चेहरा बेनकाब हो जाएगा.

Updated on: 23 Feb 2022, 05:15 PM

highlights

  • नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर बीजेपी का जोरदार हमला
  • बीजेपी ने मांगा मलिका का इस्तीफा
  • शिवसेना सांसद ने राजनीति से प्रेरित कार्रवाई कहा

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार के अहम मंत्री नवाब मलिक को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है, जिसके बाद इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है. नवाब मलिक पर जहां बीजेपी ने जोरदार हमला बोला है, वहीं महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टियां नवाब मलिक के बचाव में उतर आई हैं. बीजेपी ने नवाब मलिक का मंत्री पद से इस्तीफा मांगा है तो शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने जहां ईडी जैसी एजेंसियों को बीजेपी का चुनावी हथियार करार दिया है, वहीं महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने इसे राजनीति से प्रेरित कार्रवाई बताया है. 

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि जेल जाने के बाद नवाब मलिक को पद पर नहीं रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि नवाब मलिक को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर नवाब मलिक इस्तीफा नहीं देते हैं, तो हम प्रदर्शन करेंगे. पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों पर गंभीर आरोप हैं, इसके बावजूद वो सरकार चला रहे हैं.

बीजेपी नेता अतुल भातखलकर ने कहा कि नवाब मलिक की गिरफ्तारी सही दिशा में उठाया गया सही कदम है. उन्होंने कहा कि इससे राष्ट्रवादी का देशद्रोही चेहरा बेनकाब हो जाएगा. वहीं, शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए ट्विटर पर लिखा, 'ईडी, आईटी, एनसीबी, सीबीआई, पाकिस्तान और दाऊद सब के सब बीजेपी के चुनावी हथियार हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी इनका इस्तेमाल चुनावी माहौल बदलने के लिए करती है. उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत केस में महाराष्ट्र में सीबीआई एक्सपोज हो चुकी है. एनसीबी ड्रग्स केस में एक्सपोज हो चुकी है और अब ईडी की बारी है.'

वहीं, महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा कि नवाब मलिक की गिरफ्तारी बदले की राजनीति की तहत की गई है. उन्होंने कहा कि मलिक को उनके घर से उठाना और फिर गिरफ्तार करना, ये सब बदले की कार्रवाई के तहत किया गया है. उन्होंने कहा कि जहां बीजेपी शासित सरकारें नहीं हैं, वहां ये सब किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि महाविकास आघाडी सरकार इसकी निंदा करती है. असलम शेख ने कहा कि हम सब नवाब मलिक के साथ हैं और इस बारे में मिल कर चर्चा करेंगे कि हम आगे क्या कदम उठाएंगे.

इस बीच खबर आ रही है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास स्थान वर्षा पर शरद पवार और गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल की बैठक होगी. माना जा रहा है कि बैठक में मंत्री नवाब मलिक का इस्तीफा लिया जा सकता है. इसके अलावा ED की कारवाई पर महाविकास आघाडी सरकार की आगे की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी. इश मामले में एक जानकारी और रही है कि NCP वरिष्ठ नेताओं की शरद पवार के मुंबई स्थित "सिल्वर ओक" निवास स्थान पर बैठक होगी. इस बैठक में भी मंत्री नवाब मालिक की गिरफ्तारी पर चर्चा की जाएगी.