News Nation Logo
Banner

नवाब मलिक ने फडणवीस पर लगाए गंभीर आरोप, बोले-ड्रग्स तस्कर से हैं रिश्ते

ड्रग्स मामले (Mumbai Drugs Case) में लगातार महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक(Nawab Malik) NCB चीफ समीर वानखेड़े पर आरोप लगा रहे हैं. इस बीच नवाब मलिक ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 01 Nov 2021, 11:48:12 AM
fadnavis

nawab malik allegation (Photo Credit: file photo)

highlights

  • नवाब मलिक ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा है
  • मलिक ने समीर वानखेड़े को ड्रग रैकेट का सरगना बताया है
  • कहा, फडणवीस के कार्यकाल में ड्रग्स का कारोबार बढ़ा.

नई दिल्ली:  

ड्रग्स मामले (Mumbai Drugs Case) में लगातार महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक(Nawab Malik) NCB चीफ समीर वानखेड़े पर आरोप लगा रहे हैं. इस बीच नवाब मलिक ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कुछ फोटोज ट्वीट किए हैं. इनमें देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस एक शख्स के साथ दिखाई दे रही हैं. अलग-अलग फोटोज में दोनों के साथ एक शख्स खड़ा है, जिसकी पहचान नवाब मलिक ने जयदीप राणा (Jaideep Rana) बताई है. वो एक ड्रग्स तस्कर है और फिलहाल जेल में है. जानकारी के अनुसार, राणा को इसी साल जून में NCB ने गिरफ्तार करा था. 

जयदीप को लेकर नवाब मलिक का कहना है कि वह ड्रग्स तस्करी के मामले में जेल में हैं और उसके पूर्व सीएम फडणवीस से रिश्ते हैं. मलिक ने कहा, 'जयदीप पूर्व सीएम की पत्नी अमृता के रिवर एंथम (Mumbai River Anthem) का फाइनेंशल हेड था. उनका फडणवीस के कार्यकाल में ड्रग्स का कारोबार बढ़ा.

इसके साथ ही नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को ड्रग रैकेट का सरगना बताया है, साथ ही कहा है कि उनकी नियुक्ति देवेंद्र फडणवीस ने की थी. भाजपा नेता राम कदम ने नवाब मलिक के ट्वीट पर जवाब दिया और कहा कि सामाजिक जीवन में काम करते समय हजारों, लाखों लोगों से मुलाकात होती है। ऐसे में स्वाभाविक रूप से किसी के साथ में फोटों खिंचवाना आम बात है।  वो कौन है? क्या किसी को फोटो खिंचवाने से मना करना शालीनता है, सच है कि कोई मना नहीं कर पाता. राम कदम ने इसे ड्रग्स केस से ध्यान भटकाने वाला कदम बताया. 

नवाब मलिक ने SC कमीशन के प्रमुख को घेरा

नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'कल अरुण हालदार (राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन) समीर वानखेड़े के घर पर गए थे और इस दौरान उनको क्लीनचिट दे दी गई. अरुण हालदार जो शायद भाजपा नेता भी हैं, उनको अपनी जिम्मेदारियां समझनी चाहिए. उन्हें पहले जांच करनी चाहिए थी, फिर विस्तार रिपोर्ट को बनाना चाहिए था.'

First Published : 01 Nov 2021, 11:26:56 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.