logo-image

नेवी चीफ करमबीर सिंह का बड़ा खुलासा, पानी के रास्ते हमले की फिराक में आतंकवादी

कश्मीर में घुसपैठ की नाकाम कोशिशों के बाद अब पाकिस्तान समुंदर के रास्ते भारत में घुसने का षडयंत्र रच रहा है. इंडियन नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह ने इसका खुलासा किया है.

Updated on: 26 Aug 2019, 09:33 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. लगातार वो भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है, लेकिन उसे हर मोर्चे पर मुंह की खानी पड़ रही है. कश्मीर में घुसपैठ की नाकाम कोशिशों के बाद अब पाकिस्तान समुंदर के रास्ते भारत में घुसने का षडयंत्र रच रहा है. इंडियन नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि नेवी की सतर्क निगाहें पाकिस्तान की साजिशों पर है.

सोमवार को नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा कि खुफिया जानकारी मिली है कि जैश-ए-मोहम्मद के अंडरवाटर विंग को ट्रैंड किया जा रहा है, हम निगरानी रख रहे हैं. मैं आश्वस्त करता हूं कि हम पूरी तरह से सतर्क हैं. आतंकवादियों के इरादे को सफल नहीं होने देंगे.

इसे भी पढ़ें:आरबीआई बोर्ड ने जालान कमेटी की सिफारिश को किया स्वीकार, केंद्र को देगी सरप्लस रकम

करमबीर सिंह ने कहा कि जैश आतंकियों को पानी के नीचे हमले के लिए ट्रेनिंग दे रहा है. 2008 में 26/11 के हमले के बाद, हमने तटीय सुरक्षा की स्थापना की. यह बहुत अच्छा कर रहा है. चूंकि नौसेना समुद्री सुरक्षा के साथ-साथ तटीय सुरक्षा, समुद्री पुलिस और अन्य हितधारकों के साथ समुद्री सुरक्षा के ओवर ऑल इंचार्ज है. हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि समुद्र से कोई घुसपैठ नहीं होगी.

और पढ़ें:कश्मीर पर झूठ बोलना पाकिस्तान के राष्ट्रपति को पड़ा महंगा, ट्विटर ने भेजा नोटिस

बता दें कि कुछ दिन पहले लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकी श्रीलंका के रास्ते भारत के तमिलनाडु में घुस चुके हैं. खुफिया विभाग की इस रिपोर्ट के बाद राज्य की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि आतंकियों के समूह में शामिल पांच लोग श्रीलंका के हैं, वहीं उसमें से एक पाकिस्तानी नागरिक है.