logo-image

नेवी के पोत पर नाविकों ने अफसर के साथ की बदसलूकी, झगड़ा रोकने लिए बुलाना पड़ा हेलीकॉप्टर

आदेश की अवहेलना करने पर जब अफसरों ने उन्हें सावधान की मुद्रा में खड़े होने का आदेश दिया गया तो एक नाविक ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया।

Updated on: 10 Mar 2017, 08:35 AM

नई दिल्ली:

अपने अफसरों से बदसलूकी के आरोप में भारतीय नौसेना ने चार नाविकों को 'सांध्यक' पोत से हटा दिया गया है। नौसेना सूत्रों के मुताबिक घटना के वक्त यह पोत बंगाल की खाड़ी में पारादीप तट के पास अपनी नियमित तैनाती पर था।

खबरों के मुताबिक नाविकों को सर्वे मोटर बोट को जहाज पर रखने का आदेश दिया गया था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, जिसके बाद उन्हें डांटा गया। इस कारण उन्होंने अपने अफसरों पर के साथ बदसलूकी की।

खबरों के मुताबिक आदेश की अवहेलना करने पर जब अफसरों ने उन्हें सावधान की मुद्रा में खड़े होने का आदेश दिया गया तो एक नाविक ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया।

बताया जा रहा है कि इसके बाद अफसर ने उसे सीधा खड़ा होने के लिए कहा इस दौरान गुस्से में आकर नाविक ने अधिकारी के साथ बदसलूकी किया। जिसके बाद उसके साथियों ने भी मिलकर अफसर के साथ बदसलूकी की।

इसे भी पढ़ेंः 30 सालों बाद आईएनएस विराट हुआ रिटायर, 'ग्रैंड ओल्ड लेडी' के नाम से था मशहूर

घटना के बाद सुरक्षा टीम को तत्काल बुलाया गया और एक हेलीकॉप्टर के जरिये इन नाविकों को वहां से हटाया गया। इस मामले में भारतीय नौसेना ने बताया की घटना की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः नौसेना के टोही विमान से पोतभेदी मिसाइल का परीक्षण