logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू को आज मिल सकती है पंजाब कांग्रेस की कमान

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद (Punjab Congress Chief) की जिम्मेदारी दी जा सकती है. इसका ऐलान कुछ घंटों के बाद रविवार को किया जा सकता है.

Updated on: 18 Jul 2021, 09:35 AM

highlights

  • पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं सिद्धू 
  • आज हो सकता है सिद्धू को लेकर ऐलान
  • एक-दूसरे के विरोधी रहे हैं कैप्टन-सिद्धू

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में पिछले कई दिनों से नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच जारी सियासी घमासान पर आज बड़ा फैसला आ सकता है. पंजाब कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्धू को सौंपी जा सकती है. रविवार को इसका ऐलान किया जाएगा. शनिवार को दिल्ली से लेकर पंजाब तक जारी बैठकों के बाद इस बात पर सहमति बन चुकी है. सूत्रों का कहना है कि अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सिद्धू को सौंपी जाएगी जबकि कैप्टन की पसंद के 3-4 कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए जा सकते हैं. इससे पहले शुक्रवार को सिद्धू ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को पक्ष लिख अपनी नाराजगी जताई थी.    

यह भी पढ़ेंः मुंबई में बारिश से हाहाकार, चेम्बूर और विक्रोली में लैंडस्लाइड, 14 लोगों की मौत

स्वर्ण मंदिर में टेकेंगे मत्था
सूत्रों का कहना है कि पार्टी आलाकमान के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा के बाद नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में जाकर मत्था टेकेंगे. सिद्धू अमृतसर से सांसद रहे हैं. ऐसे में वहां की जनता से उनका विशेष लगाव है. इससे पहले जैसे ही खबरें आने लगी कि सिद्धू प्रदेश अध्यक्ष बनने वाले हैं तो उनके समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. समर्थकों ने मिठाईयां बांटी. सिद्धू से समर्थन में पोस्टर भी लगाए गए. खास बात रही कि पोस्टर से कैप्टन अमरिंदर पूरी तरह गायब रहे. सिद्धू के नजदीकी लोगों का कहना है कि रविवार को सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान सौंप दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः संसद का मानसून सत्र : लोकसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, PM मोदी भी होंगे शामिल

हरीश रावत ने की थी कैप्टन से मुलाकात  
शनिवार को हरीश रावत ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की थी. कैप्टन से मुलाकात के बाद हरीश रावत ने कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह आलाकमान की बात मानेंगे. 
माना जा रहा है कि आलाकमान ने अमरिंदर सिंह से कहा है कि वह पंजाब के सीएम बने रहेंगे. हालांकि प्रदेश अध्यक्ष का पद सिद्धू ही संभालेंगे. माना जा रहा है कि आज होने वाले फैसले के बाज पंजाब में कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर विराम लगेगा.