logo-image

प्रियंका से मिलने के बाद सिद्धू ने राहुल गांधी से की मुलाकात

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद करने वाले पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू उनके घर पहुंच चुके हैं.

Updated on: 30 Jun 2021, 11:38 PM

highlights

  • प्रियंका से मिलने के बाद सिद्धू ने राहुल गांधी से की मुलाकात
  • नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को ही दिल्ली आए थे
  • पिछले हफ्ते पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी राहुल गांधी से मिले थे

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद करने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात के बाद बुधवार शाम पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी से मुलाकात की. मुलाकात एक घंटे तक चली, लेकिन सिद्धू, जिन्होंने प्रियंका गांधी के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी, इस बारे में चुप्पी साधे रहे और न ही कांग्रेस ने कोई आधिकारिक बयान दिया. हालांकि सूत्रों का कहना है कि दोनों गुटों के बीच तनाव को कम करने के लिए समाधान निकाला जा रहा है. सिद्धू से मुलाकात से पहले राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी.

राहुल गांधी के साथ क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू की मुलाकात पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल के उस बयान के एक दिन बाद हुई, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके और सिद्धू के बीच कोई बैठक निर्धारित नहीं है. मंगलवार दोपहर राहुल गांधी पत्रकारों से बात करने के लिए अपने घर के बाहर निकले, लेकिन जब उनसे सिद्धू से मिलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसे खारिज कर दिया और कहा उनकी कोई मुलाकात निर्धारित नहीं है.

नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को ही दिल्ली आए थे और उसी दिन उनकी राहुल गांधी से मुलाकात होनी थी. लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने उन कयासों पर कहा था कि दोनों की मुलाकात तय नहीं है. अब उसके अगले ही दिन दोनों नेताओं की मुलाकत हुई है.

इससे पहले, पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ लंबी बैठक की. प्रियंका के साथ मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘प्रियंका गांधी जी के साथ लंबी मुलाकात हुई.’ तस्वीर में सिद्धू और प्रियंका दोनों के चेहरे पर मुस्कान थी.

पिछले हफ्ते पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और सांसद प्रताप सिंह बाजवा और मनीष तिवारी ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी और उन्हें राज्य इकाई में बढ़ रहे अंदरूनी कलह के बाद की स्थिति से अवगत कराया था.