logo-image

सिद्धू का इस्तीफा प्रियंका गांधी के लिए झटका?

सिद्धू का इस्तीफा प्रियंका गांधी के लिए झटका?

Updated on: 29 Sep 2021, 10:00 PM

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस प्रमुख के पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे को पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए एक झटके के रूप में देखा जा रहा है, जो पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की आपत्तियों के बावजूद पूर्व क्रिकेटर सिद्धू की नियुक्ति में सबसे आगे थीं।

अब सिद्धू के चयन को लेकर कांग्रेस में सवाल उठ रहे हैं। वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने इस मुद्दे को लेकर सीधे कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साधा और कहा कि यह सीमावर्ती राज्य या पार्टी के लिए अच्छा नहीं है।

जिस दिन कांग्रेस पार्टी कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी के शामिल होने को लेकर गदगद हो रही थी, उसी दिन सिद्धू ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस को बैकफुट पर धकेल दिया। पंजाब में बदलते घटनाक्रम के कारण कन्हैया और जिग्नेश के पार्टी में शामिल होने को मीडिया के साथ-साथ जनता के बीच भी उतनी प्रमुखता नहीं मिल पाई। पार्टी सिद्धू के इस्तीफे से खफा है और इसने नेताओं से मामले को सुलझाने को कहा है।

सिद्धू ने बुधवार को कहा कि वह अपनी आखिरी सांस तक सच्चाई के लिए लड़ेंगे, क्योंकि उनकी लड़ाई उन सिद्धांतों के लिए है, जिनसे वह समझौता नहीं करेंगे।

सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, मैं अपनी आखिरी सांस तक सच्चाई के लिए लड़ूंगा।

सिद्धू ने स्पष्ट रूप से कहा, यह व्यक्तिगत लड़ाई नहीं बल्कि सिद्धांतों की लड़ाई है। मैं सिद्धांतों से समझौता नहीं करूंगा।

उन्होंने कहा कि वह राज्य में पहली बार अनुसूचित जाति के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में नवगठित राज्य मंत्रिमंडल में दागी मंत्रियों को वापस लाए जाने को स्वीकार नहीं करेंगे।

क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने पंजाबी में साझा किए गए एक वीडियो संदेश में कहा कि उनका एकमात्र धर्म लोगों के जीवन को बेहतर बनाना है। सिद्धू ने कहा कि उन्होंने न्याय के लिए और पंजाब के एजेंडे के लिए लड़ाई लड़ी है।

उन्होंने कहा, मैं पंजाब में मुद्दों, एजेंडा के साथ समझौता देख रहा हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.