logo-image

अमरिंदर सिंह पर वार के चक्कर में हिट विकेट हुए नवजोत सिद्धू, चुनाव में कैप्टन को कमान

सूत्रों का कहना है कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के पैनल ने अमरिंदर सिंह को ही 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए कैप्टन बनाए रखने पर सहमति जताई है और उन्हें टीम चुनने के लिए फ्रीहैंड दिया है.

Updated on: 23 Jun 2021, 01:18 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तरकार किसी से छुपी नहीं है. दोनों के बीच जारी खींचतान का मामला हाईकमान तक पहुंचा तो सिद्धू को मुंह की खानी पड़ी. नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से अमरिंदर पर खुले तौर पर हमला बोलने के मुद्दे को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाईकमान के सामने उठाया है. सूत्रों के मुताबिक हाईकमान ने भी माना है कि नवजोत सिंह सिद्धू को किसी भी तरह के मतभेद की बात पार्टी फोरम में ही रखनी चाहिए थी. इतना ही नहीं सूत्रों का कहना है कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के पैनल ने अमरिंदर सिंह को ही 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए कैप्टन बनाए रखने पर सहमति जताई है और उन्हें टीम चुनने के लिए फ्रीहैंड दिया है.

नवजोत सिद्धू के बयान से आलाकमान नाखुश
अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिंह सिद्धू की बयानबाजी से कांग्रेस आलाकमान नाखुश हैं. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि इस तरह खुले तौर पर बयानबाजी करके सिद्धू ने हिट विकेट होने वाला काम किया है और अब उन्हें डिप्टी सीएम या फिर प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलना मुश्किल है. हालांकि इससे पहले सिद्धू को कांग्रेस की ओर से डिप्टी सीएम का पद देने का प्रस्ताव दिया गया था. इस पर भी कांग्रेस सूत्रों का कहना था कि सिद्धू ने डिप्टी सीएम बनने से इनकार कर दिया है और प्रदेश अध्यक्ष का ही पद चाहते हैं. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान कांग्रेस में बवाल के बीच अब लेटर बम...15 नेताओं ने लिखा सोनिया को खत

कैप्टन ने की सोनिया गांधी से बात
मंगलवार को अमरिंदर सिंह ने नई दिल्ली में मल्लिकार्जुन खड़गे की लीडरशिप वाले पैनल से मुलाकात की थी. पैनल ने भी अमरिंदर सिंह से चुनावों के मद्देनजर जरूरी बदलाव करने और जनहित की योजनाओं पर आगे बढ़ने की सलाह दी है. कहा यह भी जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी बात की है. दरअसल पिछले दिनों नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर पर निजी हमला बोलते हुए कहा था कि वह दो परिवारों के सिस्टम के खिलाफ हैं. उनका सीधा इशारा प्रकाश सिंह बादल के परिवार और कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर था.