logo-image

कांग्रेस में हुए शामिल नवजोत कौर सिद्धू और परगट सिंह

पंजाब चुनाव के ठीक पहले नवजोत कौर सिद्धू और परगट सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए।

Updated on: 28 Nov 2016, 05:48 PM

highlights

  • कांग्रेस में शामिल नवजोत कौर सिद्धू और परगट सिंह 
  • नवजोत सिंह सिद्धू भी जल्द थाम सकते है हाथ का साथ   

नई दिल्ली:

पंजाब चुनाव के ठीक पहले बीजेपी का दामन छोड़कर नवजोत कौर सिद्धू ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। नवजोत कौर पूर्व बीजेपी सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी है। नवजौत कौर के साथ शिरोमणी अकाली दल के पूर्व विधायक परगट सिंह भी कांग्रेस में शामिल हो गए।

नोटबंदी के फैसले से देश में नाराजगी का माहौल है बताते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नवजोत कौर सिद्धू और परगट सिंह के कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर दिया।

नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर कौर ने कहा,' हम दो शरीर एक आत्मा हैं, फिर एक-दूसरे के बिना कब तक रह पाएंगें।'

बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू व उनकी पत्नी के आम आदमी पार्टी से जुड़ने या अपनी नई पार्टी बनाने जैसी कई अटकले सामने आती रही, लेकिन आज अटकलों को खत्म करते हुए नवजोत कौर ने कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि कुछ समय पहले ही कर दी थी।

सीबीआई करे नाभा जेल हमले की जांच- अमरिंदर सिंह
वहीं प्रेस कांफ्रेस में मौजूद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाभा जेल हमले के बारे राज्यर सरकार को दोषी ठहराया। कैप्टन ने कहा,' नाभा जेल पंजाब की हाई सेक्योरिटी वाली जेल है, ये हमला राज्य सरकार के खेल का ही एक हिस्सा है।'

कैप्टन के कहा,' मझे पंजाब पुलिस पर भरोसा नहीं हैं, इस मामले की जांच सीबीआई को देनी चाहिए।'

गौरतलब है कि रविवार सुबह पंजाब के नाभा जेल से खालिस्तान लिबरेशन फोर्स प्रमुख हरमिंदर सिंह मिंटू समेत 6 कैदी भाग गए थे। हालांकि मिंटू को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है।